ADVERTISEMENT

आर्थिक क्षेत्र में सुधार यूपीए सरकार के कामों का नतीजा : चिदंबरम

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा, हमने जो कुछ 2012, 2013 और मार्च, 2014 तक किया और अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने के लिए लगातार जो प्रयास किए, यह उसी का परिणाम है।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी12:02 PM IST, 12 Oct 2014NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा है कि यह पिछली यूपीए सरकार के प्रयासों का ही नतीजा है कि अब अर्थव्यवस्था में सुधार के संकेत दिखाई दे रहे हैं।

चिदंबरम ने संवाददाताओं से कहा, पहली तिमाही के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के आंकड़े जब 5.7 प्रतिशत आते हैं, तब मैंने कहा था कि यह यूपीए सरकार के कार्यों का नतीजा है और मैं इस पर कायम हूं।

उन्होंने कहा, हमने जो कुछ 2012, 2013 और मार्च, 2014 तक किया और अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने के लिए लगातार जो प्रयास किए, यह उसी का परिणाम है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने हालांकि, इसको लेकर आशंका जताई कि नई बीजेपी सरकार इस गति को बरकरार रख सकेगी।

उन्होंने कहा, मैं जब ड्राइवर की सीट पर था, मेरा पैर कार के एक्सेलरेटर पर था और कार गति के साथ आगे बढ़ रही थी, लेकिन यह हमेशा के लिए दौड़ती नहीं रह सकती, वह चाल कार को कुछ दूरी तक ही ले जा सकती है।

चिदंबरम ने कहा, वर्ष 2014-15 की पहली तिमाही में हमें 5.7 प्रतिशत की आर्थिक वृद्धि हासिल हुई। लेकिन उसके बाद, खासतौर से 26 मई के बाद (जब मोदी सरकार सत्ता में आई), हम पूछना चाहते हैं कि क्या आपका पैर एक्सेलरेटर पर है।

पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री, रिजर्व बैंक गवर्नर रघुराम राजन की उस टिप्पणी को लेकर सरकार पर निशाना साध रहे थे, जिसमें राजन ने कहा कि दूसरी तिमाही में स्थिति पहली तिमाही के मुकाबले खराब होगी, जबकि सरकार बड़े-बड़े दावे कर रही है।

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT