NDTV Khabar

ईडी ने कनिष्क गोल्ड की 48 करोड़ की संपत्ति जब्त की

ईडी ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा कनिष्क गोल्ड प्रा लि और अन्य के खिलाफ 21 मार्च को दर्ज की गई प्राथमिकी के आधार पर मामले की जांच शुरू की थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ईडी ने कनिष्क गोल्ड की 48 करोड़ की संपत्ति जब्त की
चेन्नई/नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने करोड़ों रुपये की बैंक धोखाधड़ी मामले में चल रही जांच के सिलसिले में चेन्नई स्थित कनिष्क गोल्ड प्राइवेट लिमिटेड और अन्य की करीब 48 करोड़ रुपये की संपत्तियों को जब्त किया है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. एजेंसी ने मनी लांडरिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत तमिलनाडु के पुक्कथुरई गांव में जमीन, भवन, कारखाना, पौधों और मशीनरी को जब्त किया. ईडी ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा कनिष्क गोल्ड प्रा लि और अन्य के खिलाफ 21 मार्च को दर्ज की गई प्राथमिकी के आधार पर मामले की जांच शुरू की थी.

टिप्पणियां
कनिष्क गोल्ड स्वर्ण आभूषणों का निर्माण और कारोबार करती है. कंपनी ने व्यापार के लिए भारतीय स्टेट बैंक समेत 14 बैंकों के कंर्सोटियम से 824 करोड़ रुपये का ऋण लिया था और लौटाया नहीं. कंपनी पर धोखाधड़ी का आरोप है.

आरोप है कि कंपनी ने कच्चा माल, सेमी फर्निश्ड माल, तैयार माल, स्टोर्स और ढेर सारा स्टॉक दिखाकर उसे गिरवी रखकर ऋण लिया था, जबकि बैंकों द्वारा 2017 के मई में गिरवी रखी गई संपत्ति की जांच करने पर पाया गया कि कंपनी का कामकाज रूका हुआ है और सारी संपत्तियों को फर्जीवाडा़ कर के दिखाया गया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement