NDTV Khabar

आईटी कंपनियों में छंटनियों पर अंकुश के लिए कदम उठा रहे हैं : मंत्री खड़गे

कर्नाटक सरकार उद्यमियों का एक ऐसा पारिस्थितिकी तंत्र बनाने का प्रयास कर रही है जिससे सूचना प्रौद्योगिकी कंपनियों में कर्मचारियों की छंटनी की समस्या से निपटा जा सके. राज्य के आईटी मंत्री प्रियंक खड़गे ने आज यह बात कही.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आईटी कंपनियों में छंटनियों पर अंकुश के लिए कदम उठा रहे हैं : मंत्री खड़गे

आईटी कंपनियों में छंटनियों पर अंकुश के लिए कदम उठा रहे हैं : मंत्री खड़गे (प्रतीकात्मक फोटो)

बेंगलुरु: कर्नाटक सरकार उद्यमियों का एक ऐसा पारिस्थितिकी तंत्र बनाने का प्रयास कर रही है जिससे सूचना प्रौद्योगिकी कंपनियों में कर्मचारियों की छंटनी की समस्या से निपटा जा सके. राज्य के आईटी मंत्री प्रियंक खड़गे ने आज यह बात कही.

खड़गे ने कहा कि आईटी उद्योग में आईटी उद्योग में कर्मचारियों की छंटनी हमेशा समस्या रही है. ऑटोमेशन और आधुनिक प्रौद्योगिकियो की वजह से ऐसी चीजें होती हैं.

टिप्पणियां
उन्होंने कहा, ‘‘पर जहां तक मेरी बात है मैं चाहता हूं कि इन कर्मचारियों को रोजगार के अधिक योग्य बनाया जा सके और उद्यमिता के पारिस्थितिकी तंत्र का सृजन किया जा सके. ऐसी व्यवस्था बन सके जिसमें ऐसे कर्मचारी अपने अनुभव का इस्तेमाल कर कुछ नया करें.’’

हालांकि, खड़गे ने कहा कि यदि प्रभावित या नौकरी से हटाए गए कर्मचारी सरकार से संपर्क करते हैं तो उनके मामले को देखा जाएगा, जैसा कि तमिलनाडु ने किया है. उनका यह बयान ऐसे समय आया है जबकि शीर्ष आईटी कंपनियां विप्रो, कॉग्निजेंट और इन्फोसिस सैकड़ों आईटी पेशेवरों को ‘पिंक स्लिप’ थमाने यानी नौकरी से निकालने की तैयारी कर रही हैं. इन्फोसिस ने संकेत दिया है कि वह अपने मध्यम और वरिष्ठ स्तर के सैकड़ों कर्मचारियों को नौकरी से हटा सकती है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement