NDTV Khabar

महिला का ऑनलाइन पीछा करने वाले अपने इंजीनियर को फेसबुक ने निकाला

फेसबुक ने हालांकि इसी सप्ताह अपने वार्षिक डेवलपर्स के सम्मेलन में एक डेटिंग सेवा शुरू करने की योजना की घोषणा की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महिला का ऑनलाइन पीछा करने वाले अपने इंजीनियर को फेसबुक ने निकाला

फेसबुक.

सैन फ्रांसिस्को: सोशल नेटवर्क फेसबुक ने अपने एक सुरक्षा इंजीनियर को कथित तौर पर ऑनलाइन महिला का पीछा करने व जानकारी हासिल करने के लिए अपनी शक्ति का दुरुपयोग करने का आरोप लगने पर निकाल दिया. फेसबुक ने हालांकि इसी सप्ताह अपने वार्षिक डेवलपर्स के सम्मेलन में एक डेटिंग सेवा शुरू करने की योजना की घोषणा की है.

गार्डियन की बुधवार की रिपोर्ट के मुताबिक, यह विवाद कर्मचारी द्वारा महिला को टिंडर पर एक संदेश में खुद को 'पेशेवर पीछा करने वाला' बताने के बाद सामने आई. कर्मचारी महिला से टिंगर पर मिला था. फेसबुक ने कहा कि वह मामले को अति आवश्यक मानकर जांच कर रहा है, जबकि उसने कर्मचारी की स्थिति या उसके द्वारा हासिल किए गए डाटा की जानकारी नहीं दी.

साइबर सिक्युरिटी कंसल्टेंसी स्पाइग्लास सिक्युरिटी की संस्थापक जैकी स्टोक्स के ट्वीट्स से ये आरोप रविवार को सामने आए.

स्टोक्स ने कहा कि उन्हें पता चला है कि वर्तमान में फेसबुक में नियोजित एक सुरक्षा इंजीनियर महिलाओं का ऑनलाइन पीछा करने के लिए विशेष अधिकार का इस्तेमाल कर रहा है.

टिप्पणियां
महिला ने कथित तौर पर जवाब दिया, "आप वर्तमान में यह कर रहे हैं? मेरा पीछा करने के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहे हैं."

यह मामला फेसबुक के लिए एक ऐसे बुरे समय में आया है, जो पहले से ही अपने डाट गोपनीयता संरक्षण कार्यो के लिए जांच का सामना कर रहा है. एनबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक के वार्षिक डेवलपर सम्मेलन के दौरान मंगलवार को घोषणा की थी कि वह उपयोगकर्ताओं को ब्राउसर हिस्ट्री ट्रैकिंग से बाहर जाने देगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement