ADVERTISEMENT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया, एफडीआई बढ़कर 61,724 अरब डॉलर हुआ

मोदी ने पेशेवरों की सोशल मीडिया वेबसाइट लिंक्डइन पर एक आलेख में लिखा है कि माल व सेवा कर (जीएसटी) से भी देश को दीर्घकालिक फायदे होने जा रहे हैं.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी07:55 AM IST, 08 Jun 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया कि देश में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) में बड़ी बढ़ोतरी देखने को मिली है और यह 2013 के 34,487 अरब डॉलर से बढ़कर 61,724 अरब डॉलर हो गया है.

अपनी सरकार के तीन साल के कार्यकाल पर रोशनी डालते हुए मोदी ने कहा है कि भारत को आज विश्व अर्थव्यवस्था में चमकते बिंदु के रूप में देखा जाता है, यहां व्यापार करना आसान बनाया गया है जबकि कर प्रणाली अधिक स्थायी व विश्वसनीय है.

मोदी ने पेशेवरों की सोशल मीडिया वेबसाइट लिंक्डइन पर एक आलेख में लिखा है कि माल व सेवा कर (जीएसटी) से भी देश को दीर्घकालिक फायदे होने जा रहे हैं. उन्होंने लिखा है, ‘‘मई 2014 में जब हमने कार्यभार संभाला था तो देश चुनौतीपूर्ण समय से गुजर रहा था. सरकार व संस्थानों में लोगों का भरोसा चुक गया था.’’ उन्होंने लिखा है, ‘‘भारत में निवेश की थोड़ी संभावना थी लेकिन कोई प्रोत्साहन नहीं था. भ्रष्टाचार, भाई भतीजावाद व अधिकारियों की मनमानी से उद्योग हतोत्साहित था.’’

प्रधानमंत्री के अनुसार, ‘‘हमारी एक तात्कालिक प्राथमिकता इस माहौल को बदलना था जो कि हमने बीते तीन साल में किया है. हमारी सरकार के सकारात्मक परिणाम दिख रहे हैं.’ उन्होंने लिखा है, ‘‘आज, मुझे यह बताते हुए गर्व है कि भारत को रिकॉर्ड विदेशी निवेश मिल रहा है.’’ साथ ही उन्होंने 2013 व 2016 के आंकड़ों की तुलना भी की है.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT