NDTV Khabar

अग्नि बीमा प्रीमियम : बीमा कंपनियां 1 जुलाई के बाद बढ़ा सकती हैं प्रीमियम, यह है वजह...

एसोचैम के बीमा परिषद अध्यक्ष और राष्ट्रीय बीमा के महाप्रबंधक के.बी. विजय श्रीनिवास ने बताया, हालांकि बीमा कंपनियों के लिए ब्यूरो द्वारा सुझाई गई रेफरेंस दरों को मानना अनिवार्य नहीं है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अग्नि बीमा प्रीमियम : बीमा कंपनियां 1 जुलाई के बाद बढ़ा सकती हैं प्रीमियम, यह है वजह...

अग्नि बीमा प्रीमियम : बीमा कंपनियां 1 जुलाई के बाद बढ़ा सकती हैं प्रीमियम, यह है वजह... (File Pic)

कोलकाता: अग्नि बीमा के प्रीमियम में एक जुलाई से वृद्धि हो सकती है, क्योंकि बीमा कंपनियां बीमा सूचना ब्यूरो द्वारा तैयार की गई रेफरल दरों के आधार पर अपने उत्पादों की कीमतों में संशोधन कर सकती हैं.

ब्यूरो के सीईओ के. प्रेम के अनुसार, भारतीय बीमा विनियामक विकास प्राधिकरण ने भारतीय बीमा सूचना ब्यूरो की सिफारिश के अनुसार विभिन्न ऑक्यूपेंसीज में अलग-अलग रेफरल दरें तैयार की हैं और एक जुलाई से ये दरें लागू हो जाएंगी. 

एसोचैम के बीमा परिषद अध्यक्ष और राष्ट्रीय बीमा के महाप्रबंधक के.बी. विजय श्रीनिवास ने बताया, बीमा सूचना ब्यूरो विभिन्न ऑक्यूपेंसीज के लिए आंकड़े और रेफरल दर प्रदान करता है. इन आंकड़ों के आधार पर बीमा कंपनियां अपनी दरों में संशोधन कर सकती हैं या एक ऑक्यूपेंसी में बेहतर अनुभव वाली कंपनियां अपनी दर का चुनाव कर सकती हैं. हालांकि अग्नि बीमा प्रीमियम में वृद्धि हो सकती है. उन्होंने कहा, हालांकि बीमा कंपनियों के लिए ब्यूरो द्वारा सुझाई गई रेफरेंस दरों को मानना अनिवार्य नहीं है.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement