ADVERTISEMENT

फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) करवाने की सोच रहे हैं? ठहरिए, यह जानकारी आपके काम की...

साविधि जमा योजना यानी फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) आज भी बैंकों में पैसा जमा करवाने जा रहे लोगों के लिए निवेश का एक लोकप्रिय विकल्प है. हालांकि पिछले कुछ समय में एफडी की ब्याज दरों में कमी हुई है यानी इससे होने वाला लाभ कम हुआ है लेकिन फिर भी जब बात एकजमा रकम एक निश्चित समय के लिए बैंक में रखने की आती है तो आम आदमी इस ऑप्शन को जरूर खंगालता है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी10:00 AM IST, 24 Feb 2018NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

साविधि जमा योजना यानी फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) आज भी बैंकों में पैसा जमा करवाने जा रहे लोगों के लिए निवेश का एक लोकप्रिय विकल्प है. हालांकि पिछले कुछ समय में एफडी की ब्याज दरों में कमी हुई है यानी इससे होने वाला लाभ कम हुआ है लेकिन फिर भी जब बात एकजमा रकम एक निश्चित समय के लिए बैंक में रखने की आती है तो आम आदमी इस ऑप्शन को जरूर खंगालता है. आइए एक नजर डालें प्रमुख निजी और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों द्वारा अलग अलग मियाद के लिए दिए जा रहे इंट्रेस्ट रेट पर, ताकि जब आप अपना पैसा जमा करवाने जाएं तब किस बैंक में करवाना बेहतर सौदा होगा, इसका फैसला ले सकें.

बिटकॉइन में पैसा लगाने वाले ध्यान दें, नहीं तो पड़ जाएंगे इनकम टैक्स के चक्कर में

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India-SBI) की अलग अलग मियाद पर ब्याज दरें :
नोट : ये दरें 1 करोड़ रुपये से कम के जमा पर हैं. 01.11.2017 से लागू.

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) की अलग अलग मियाद पर ब्याज दरें :
नोट :
एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) की अलग अलग मियाद पर ब्याज दरें :
नोट :
NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT