ADVERTISEMENT

नोएडा के परेशान होम बायर्स के बारे में बोले अरुण जेटली, खरीदारों को फ्लैट जरूर मिलना चाहिए

नोएडा में बिल्डरों के काम ठप होने से परेशान घर खरीदारों के बारे में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि जहां भी लोगों ने डेवलपर्स से फ्लैट खरीदे हैं, उन्हें उनका फ्लैट मिलना चाहिए.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी08:06 PM IST, 16 Aug 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

नोएडा में बिल्डरों के काम ठप होने से परेशान घर खरीदारों के बारे में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि जहां भी लोगों ने डेवलपर्स से फ्लैट खरीदे हैं, उन्हें उनका फ्लैट मिलना चाहिए. जेटली ने कहा कि ऐसे लोगों के साथ सरकार की पूरी सहानुभूति है. वित्त मंत्री ने यह भी कहा कि ऐसे खरीदार दिवाला कानून के तहत राहत के लिए अपील भी कर सकते हैं. बता दें कि राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) की इलाहाबाद पीठ ने पिछले हफ्ते जेपी इंफ्राटेक के खिलाफ लोन डिफॉल्ट मामले में आईडीबीआई बैंक की याचिका कार्यवाही के लिए दाखिल कर ली.

इससे फ्लैट बुक कराने वाले सैकड़ों लोगों के सामने संकट की स्थिति पैदा हो गई है. कर्ज के बोझ से दबे जेपी समूह की कंपनी जेपी इंफ्राटेक ने आईडीबीआई के 526.11 करोड़ रुपये का लोन चुकाने में चूक की है.

यह भी पढ़ें: दिवालिया होगा जेपी इंफ्राटेक, 32 हज़ार लोगों का टूटा घर का सपना

केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद जेटली ने नोएडा के घर के खरीदारों के समक्ष आ रही दिक्कतों पर पूछे गए सवाल पर कहा, 'जो परेशान हैं वे इस कानून के तहत राहत के लिए जा सकते हैं. यदि इस तरह का कोई कदम होता है, तो सरकार की पूरी सहानुभूति उन लोगों के साथ होगी जिन्होंने फ्लैट बुक कराने के लिए पैसा दिया है.'

VIDEO: फ्लैट खरीदारों को घर मिलना ही चाहिए: जेटली

अरुण जेटली ने कहा कि दिवाला संहिता के तहत कंपनी के कारोबार को चालू रखने का भी एक प्रावधान है.
(इनपुट एजेंसी से)

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT