NDTV Khabar

गर्मियों की छुट्टियां अब विदेश में मनाइए क्योंकि किराया घटने से विदेश यात्रा हो गई सस्ती

18 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
गर्मियों की छुट्टियां अब विदेश में मनाइए क्योंकि किराया घटने से विदेश यात्रा हो गई सस्ती

गर्मियों की छुट्टियां अब विदेश में मनाइए क्योंकि किराया घटने से विदेश यात्रा हो गई हैं सस्ती (प्रतीकात्मक फोटो)

खास बातें

  1. क्या आप गर्मियों की छुट्टियों में देश से बाहर जाने का प्लान कर रहे हैं
  2. भारत से लंदन, सिंगापुर, सिडनी और कुआलांलपुर के लिए उड़ानें सस्ती
  3. हवाई किराये में 28 प्रतिशत तक कमी आई है
नई दिल्ली: क्या आप गर्मियों की छुट्टियों में देश से बाहर जाने का प्लान कर रहे हैं? यदि हां तो यह खबर आपके काम की है. भारत से लंदन, सिंगापुर, सिडनी और कुआलांलपुर जैसे विदेशी गंतव्यों को उड़ान भरना इन गर्मियों में सस्ता हो गया है क्योंकि विमानन कंपनियों द्वारा अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर क्षमता बढ़ाए से हवाई किराये में 28 प्रतिशत तक कमी की गई है.

टूर ट्रेवल फम्र कॉक्स एंड किंग्स ने एक अध्ययन में उक्त निष्कर्ष निकाला है.इसके अनुसार ब्रसेल्स एयरलाइंस सहित विदेशी कंपनियों के आने से भी विमानन कंपनियों को इस साल अप्रैल महीने में टिकट कीमतें कम रखने में मदद मिली हैं.

अध्ययन के अनुसार दिल्ली-लंदन यात्रा की लागत इस साल अप्रैल में घटकर 31,800 रुपये रह गई है जो कि पिछले साल अप्रैल में 39,497 रुपये थी. यह 19 प्रतिशत की गिरावट दिखाती है. इसी तरह नयी दिल्ली से सिंगापुर की उड़ान का किराया भी अप्रैल में 22 प्रतिशत घटकर 22,715 रुपये रहा.

अप्रैल महीने में मुंबई कुआलालंपुर के बीच टिकट की कीमत सबसे अधिक 28 प्रतिशत घटकर 20,377 रुपये रही. फर्म के अनुसार- हमारे अनुसंधान से यही संकेत मिलता है कि हवाई किराया पिछले साल की तुलना में कम है. (न्यूज एजेंसी भाषा का इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement