NDTV Khabar

मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो से हुई कमाई का पहली बार किया खुलासा, बतायी यह कैलकुलेशन भी...

मुकेश अंबानी ने अब कहा है कि चूंकि कंपनी ने डाटा के लिए कीमत लेनी शुरू कर दी है, इसलिए टैक्स व ब्याज की रकम चुकाने से पहले हमने मुनाफा कमाया है लेकिन कुल मिलाकर कंपनी को नेट लॉस (घाटा) हुआ है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो से हुई कमाई का पहली बार किया खुलासा, बतायी यह कैलकुलेशन भी...

मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो से हुई कमाई का पहली बार खुलासा किया (File Pic)

नई दिल्ली: अरबपति मुकेश अंबानी ने फ्री मोबाइल डाटा और मुफ्त कॉलिंग को लेकर टेलिकॉम की दुनिया में हंगामा मचा दिया था. साल भर से कुछ अधिक समय हुआ जब कंपनी ने रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड के जरिए ये सेवाएं लॉन्च कीं. मुकेश अंबानी ने अब कहा है कि चूंकि कंपनी ने डाटा के लिए कीमत लेनी शुरू कर दी है, इसलिए टैक्स व ब्याज की रकम चुकाने से पहले हमने मुनाफा कमाया है लेकिन कुल मिलाकर कंपनी को नेट लॉस (घाटा) हुआ है.

पढ़ें : फोर्ब्स की लिस्ट में टॉप पर मुकेश अंबानी, और अमीर हो रहे हैं भारत के अमीर

आरआईएल की ​दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड को जुलाई-सितंबर तिमाही में 270.59 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ जो कि पूर्व तिमाही में 21.3 करोड़ रुपये था. आलोच्य तिमाही में रिलायंस जियो की कुल आय 6,148.73 करोड़ रुपये रही. यह पहली बार है जब देश के सबसे अमीर आदमी ने अपने इस कारोबार की कमाई जाहिर की है.

मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली नयी दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो के ग्राहकों की कुल संख्या 30 सितंबर को समाप्त तिमाही में बढ़कर 13.86 करोड़ हो गई. कंपनी को आलोच्य​ तिमाही में लगभग डेढ़ करोड़ नये ग्राहक मिले. कंपनी के बयान में कहा गया है कि​ सितंबर 2017 को समाप्त तीन महीने में उसे 270.5 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ. जून तिमाही में यह घाटा 21.3 करोड़ रुपये रहा था. इस दौरान कंपनी की एकल परिचालन आय लगभग 6,147 करोड़ रुपये रही. कंपनी के बयान में कहा गया है कि आलोच्य तिमाही में शुद्ध आधार पर उसे 1.53 करोड़ नये ग्राहक मिले और उसके ग्राहकों की संख्या बढ़कर 13.86 करोड़ हो गई.

टिप्पणियां
VIDEO- मुकेश अंबानी ने जियो के ग्राहकों को दिए कुछ और तोहफे


रिलायंस जियो के ग्राहकों की कुल संख्या 30 सितंबर को समाप्त तिमाही में बढ़कर 13.86 करोड़ हो गई. कंपनी को आलोच्य​ तिमाही में लगभग डेढ़ करोड़ नये ग्राहक मिले. कंपनी के बयान में कहा गया है कि आलोच्य तिमाही में शुद्ध आधार पर उसे 1.53 करोड़ नये ग्राहक मिले और उसके ग्राहकों की संख्या बढ़कर 13.86 करोड़ हो गई.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement