NDTV Khabar

एफपीआई ने जुलाई में भारतीय बाजारों में चार अरब डॉलर का निवेश किया

डिपाजटरी के ताजा आंकड़ों के अनुसार 3 से 28 जुलाई के दौरान एफपीआई ने शेयर बाजारों में शुद्ध रूप से 7,611 करोड़ रुपये या 1.2 अरब डॉलर का निवेश किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एफपीआई ने जुलाई में भारतीय बाजारों में चार अरब डॉलर का निवेश किया

विदेशी निवेशकों का भारती बाजार की ओर सकारात्मक झुकाव.

नयी दिल्ली:

विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) का भारतीय बाजार को लेकर सकारात्मक रुख कायम है. एफपीआई ने इस महीने अभी तक भारतीय बाजारों में अन्य उभरते बाजारों की तुलना में वृद्धि की बेहतर संभावनाओं के मद्देनजर चार अरब डॉलर का निवेश किया है. इससे पिछले पांच महीनों फरवरी से जून के दौरान एफपीआई ने भारतीय बाजारों में शुद्ध रूप से 1.6 लाख करोड़ रुपये का निवेश किया था. जनवरी में उन्होंने यहां से 3,496 करोड़ रुपये की निकासी की थी.

ये भी पढ़ें: रेड जोन में बंद हुआ शेयर बाजार, निफ्टी 10,000 के पार बंद हुआ

फंड्सइंडिया.काम की म्यूचुअल फंड शोध प्रमुख विद्या बाला ने कहा, ‘‘एफपीआई के भारतीय बाजार में प्रवाह की प्रमुख वजह यहां वृद्धि को लेकर अन्य उभरते बाजारों तथा विकसित अर्थव्यवस्थाओं की तुलना में बेहतर संभावना है.’’ 


वीडियो: DA हाउसिंग स्कीम की जमीनी सच्चाई

टिप्पणियां

डिपाजटरी के ताजा आंकड़ों के अनुसार 3 से 28 जुलाई के दौरान एफपीआई ने शेयर बाजारों में शुद्ध रूप से 7,611 करोड़ रुपये या 1.2 अरब डॉलर का निवेश किया जबकि उन्होंने ऋण बाजारों में 18,599 करोड़ रुपये या 2.9 अरब डॉलर डाले. इस तरह उनका शुद्ध निवेश 26,210 करोड़ रुपये या 4.1 अरब डॉलर रहा.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement