NDTV Khabar

फ्रीडम251 (Freedom251) स्मार्टफोन देने की घोषणा करने वाले रिंगिंग बेल्स के एमडी मोहित गोयल पुलिस हिरासत में

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फ्रीडम251 (Freedom251) स्मार्टफोन देने की घोषणा करने वाले रिंगिंग बेल्स के एमडी मोहित गोयल पुलिस हिरासत में

रिंगिंग बेल्स के एमडी मोहित गोयल पुलिस हिरासत में.. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. स्मार्टफोन ‘फ्रीडम 251' के एमडी मोहित गोयल को हिरासत में लिया
  2. उन पर धोखाधड़ी का आरोप, पूछताछ के लिए हिरासत में लिया
  3. रिंगिग बेल्स कंपनी अपने जन्म के साथ से ही विवादों में है
गाजियाबाद:

फ्रीडम251 नाम से दुनिया का सबसे सस्ता फोन बनाने का दावा करने वाली नोएडा की कंपनी रिंगिग बेल्स के एमडी मोहित गोयल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. उन पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है. Freedom251 स्मार्टफोन के निर्माता शुरुआत से ही विवादों से घिरे रहे हैं और हाल ही में 2 करोड़ रुपए के चेक बाउंस होने का मामल सामने आया था. सितंबर में रिंगिंग बेल्स ने अपने प्रॉडक्ट ऐमेजॉन इंडिया पर बेचने शुरू किए थे.

टिप्पणियां

गाजियाबाद स्थित कंपनी, अयाम इंटरप्राइजेज ने गुरुवार को प्राथमिकी दर्ज कर आरोप लगाया था कि रिंगिंग बेल्स ने उसके साथ 16 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है. इसी आधार पर गोयल को हिरासत में लिया गया है. गाजियाबाद के पुलिस उपाधीक्षक मनीष मिश्रा के हवाले से न्यूज एजेंसी भाषा ने बताया कि इस मामले में पूछताछ के लिए गोयल को हिरासत में लिया गया है.


प्राथमिकी में अयाम इंटरप्राइजेज ने दावा किया है कि गोयल और उनकी कंपनी के अन्य लोगों ने नवंबर, 2015 में फ्रीडम251 का डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेने को प्रेरित किया. एफआईआर के मुताबिक, कंपनी का कहना है, ‘हमने रिंगिंग बेल्स को आरटीजीएस के माध्यम से कई बार में 30 लाख रुपए दिए लेकिन उसने हमें महज 13 लाख रुपए कीमत का सामान दिया. बाद में हमें सामान और नकद मिलाकर कुल 14 लाख रुपए वापस मिले.’कंपनी के मालिकों का दावा है कि अपना बकाया 16 लाख रुपए मांगने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी गयी थी.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement