ADVERTISEMENT

थोड़ा और महंगा हो गया सोना, चांदी के दाम भी बढ़े, जानिए नई कीमतें

Gold Price today: राष्ट्रीय राजधानी में सोना (Gold Price) 278 रुपये मजबूत होकर 46,013 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतों में सुधार से घरेलू सर्राफा बाजार को बल मिला.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी07:01 PM IST, 22 Feb 2021NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

Gold Price today: राष्ट्रीय राजधानी में सोना (Gold Price) 278 रुपये मजबूत होकर 46,013 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतों में सुधार से घरेलू सर्राफा बाजार को बल मिला. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार हालांकि अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये की विनिमय दर में तेजी से मूल्यवान धातु के दाम में तेजी पर अंकुश लगा है. सोना पिछले कारोबार में 45,735 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार चांदी की कीमत (Silver price) भी 265 रुपये बढ़कर 68,587 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गयी. पिछले कारोबारी दिवस में चांदी की कीमत 68,322 रुपये पर बंद हुई थी.

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने कहा, ‘‘दिल्ली में 24 कैरेट सोने का हाजिर मूल्य 278 रुपये मजबूत हुआ. रुपये की विनिमय दर में तेजी के बावजूद वैश्विक बाजारों में मूल्यवान धातु के दाम बढ़ने से घरेलू बाजार में सोना मजबूत हुआ.''

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये की विनिमय दर सोमवार को 16 पैसे मजबूत होकर 72.49 पर पहुंच गयी. अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना 1,774 डॉलर प्रति औंस जबकि चांदी की कीमत 26.94 डॉलर प्रति औंस पर बोली गई.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT