Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गोल्डमैन ने गुप्ता को कानूनी खर्च वसूलने के लिए दिया 69 लाख डॉलर का नोटिस

गोल्डमैन ने गुप्ता को कानूनी खर्च वसूलने के लिए दिया 69 लाख डॉलर का नोटिस

खास बातें

  • अमेरिकी निवेश बैंक गोल्डमैन साक्श ने भेदिया कारोबार में दोषी करार भारतीय मूल के अमेरिकी कॉर्पोरेट प्रबंधक रजत गुप्ता से उनके मामले की पैरवी में बैंक के 69 लाख डॉलर कानूनी खर्च के खर्च की भरपाई का नोटिस दिया है।
न्यूयार्क:

अमेरिकी निवेश बैंक गोल्डमैन साक्श ने भेदिया कारोबार में दोषी करार भारतीय मूल के अमेरिकी कॉर्पोरेट प्रबंधक रजत गुप्ता से उनके मामले की पैरवी में बैंक के 69 लाख डॉलर कानूनी खर्च के खर्च की भरपाई का नोटिस दिया है। गुप्ता के खिलाफ मामला उस समय का था जबकि वह गोल्डमैन के निदेशक मंडल में थे।

बैंक ने कहा कि उसने जो कानूनी खर्च उठाया उसको वसूल करने का वह हकदार है। अमेरिकी सरकार ने न्यूयार्क के दक्षिण जिला अदालत को पत्र लिखकर गोल्डमैन के अनुरोध पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने को कहा है।

अदालत में प्रस्तुत अर्जी में गोल्डमैन ने कहा है कि वह 64 वर्षीय गुप्ता के आपराधिक आचरण से प्रभावित हुआ है। उसने कंपनी के निदेशक के रूप में कर्तव्यों का उल्लंघन किया।

गोल्डमैन साक्श ने कहा, ‘‘गुप्ता के आचरण के कारण गोल्डमैन साक्श को कानूनी खर्च एवं अन्य संबंद्धित मामलों में 70 लाख डॉलर की क्षति हुई ..और कंपनी यह राशि गुप्ता से हासिल करने की हकदार है..।’’

मामले में मैकिन्से के पूर्व प्रमुख पर 50 लाख डॉलर का जुर्माना तथा दो साल की जेल की सजा सुनाई गई है। गुप्ता ने इस निर्णय को चुनौती दी है।