NDTV Khabar

FMCG कंपनियों के आएंगे अच्छे दिन, इस कारण बिक्री में आएगी तेजी

सरकार के ग्रामीण बुनियादी ढांचे पर ध्यान देने और फसलों के न्यूनतन समर्थन मूल्य ( एमएसपी ) में वृद्धि करने का निर्णय भी ग्रामीण बिक्री में तेजी लाने में मदद करेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
FMCG कंपनियों के आएंगे अच्छे दिन, इस कारण बिक्री में आएगी तेजी

एफएमसीजी की मांग बढ़ने की उम्मीद.

नई दिल्ली: मौसम विभाग (आईएमडी) की ओर से अच्छे मानसून की भविष्यवाणी से ग्रामीण क्षेत्रों से मांग में वृद्धि होने की उम्मीद है और बिक्री पर भी इसका असर देखने को मिलेगा. रोजमर्रा उपभोग की वस्तुएं बनाने वाली कंपनी (एफएमजीसी) डाबर और इमामी ने यह बात कही. कंपनियां ग्रामीण क्षेत्रों से मांग में सुधार की उम्मीद कर रही है. सरकार के ग्रामीण बुनियादी ढांचे पर ध्यान देने और फसलों के न्यूनतन समर्थन मूल्य ( एमएसपी ) में वृद्धि करने का निर्णय भी ग्रामीण बिक्री में तेजी लाने में मदद करेगा.

डाबर इंडिया के मुख्य वित्तीय अधिकारी ललित मलिक ने पीटीआई भाषा से कहा, "मौसन विभाग के अनुमान के मुताबिक इस वर्ष बारिश सामान्य रहेगी , जिससे उपभोक्ताओं के रुख में सुधार आएगा और दूरदराज के इलाकों से मांग में वृद्धि होगी."

दूसरी ओर, इमामी को ग्रामीण क्षेत्रों से बिक्री में वृद्धि दहाई अंक में रहने की उम्मीद है. कंपनी के अध्यक्ष ( बिक्री ) मदन पांडे ने कहा, "सामान्य मानसूम के चलते इमामी ने ग्रामीण क्षेत्रों से बिक्री में वृद्धि दहाई अंक में रहने का लक्ष्य रखा है."

टिप्पणियां
उन्होंने कहा कि ग्रामीण अर्थव्यवस्था जीडीपी जैसे अल्पकालिक आर्थिक बाधाओं से सबसे कम प्रभावित है. (भाषा से इनपुट)

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement