ADVERTISEMENT

इन सरकारी कर्मचारियों, पेंशनभोगियों को सरकार ने दिया तोहफा, बढ़ाया महंगाई भत्ता

जम्मू कश्मीर सरकार ने अपने कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिये महंगाई भत्ते में तीन प्रतिशत की वृद्धि की गुरुवार को घोषणा की है. यह वृद्धि जुलाई 2017 से प्रभावी होगी.
NDTV Profit हिंदीNDTVKhabar News Desk
NDTV Profit हिंदी07:33 AM IST, 26 Jan 2018NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

जम्मू कश्मीर सरकार ने अपने कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिये महंगाई भत्ते में तीन प्रतिशत की वृद्धि की गुरुवार को घोषणा की है. यह वृद्धि जुलाई 2017 से प्रभावी होगी. राज्य के प्रधान सचिव (वित्त) नवीन कुमार चौधरी द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार महंगाई भत्ता की संशोधित दर तीन प्रतिशत की वृद्धि के बाद 139 प्रतिशत हो गयी है.

सरकारी कर्मचारियों के पेंशन फंड का 50 प्रतिशत शेयरों में लगाने का सुझाव

वित्त विभाग ने यह भी कहा कि जुलाई-दिसंबर 2017 का बकाया कर्मचारियों को जनवरी 2018 से वेतन के साथ दिया जाएगा. बता दें कि बिहार के सरकारी कर्मचारियों को भी सरकार ने ऐसा ही एक तोहफा दिया था. 

VIDEO - डीयू के कॉलेजों में पैसों की कमी, कर्मचारियों को नहीं मिला वेतन


सरकार ने राज्य के कर्मचारियों, पेंशनभोगियों और पारिवारिक पेंशनभोगियों का महंगाई भत्ता 4 प्रतिशत बढाए जाने को मंजूरी दी थी. राज्य सरकार के कर्मचारियों, पेंशनरों और पारिवारिक पेंशनभोगियों को गत एक जनवरी से 132 प्रतिशत के स्थान पर 136 प्रतिशत महंगाई भत्ता-राहत दिए जाने का फैसला लिया गया था.

इनपुट- भाषा

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT