NDTV Khabar

Google ने भारत में भी लॉन्च किया Job search ऑप्शन, युवाओं के लिए होगा मददगार

बता दें कि इसी तरह की सेवा गूगल पिछले साल अमेरिका में शुरू कर चुका है. कंपनी का कहना है कि गूगल फॉर जॉब्स फीचर के माध्यम से लक्ष्य है कि नौकरी ढूंढने के सर्च को आसान बनाया जाए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Google ने भारत में भी लॉन्च किया Job search ऑप्शन, युवाओं के लिए होगा मददगार

गूगल नया फीचर लेकर आया है.

नई दिल्ली: इंटरनेट कंपनी Google ने युवाओं की सबसे बड़ी जरूरत को ध्यान में रखते हुए एक नई सेवा की शुरुआत की है. गूगल की इस सेवा का नाम जॉब्स नियर मी रखा है. गूगल नौकरी ढूंढ रहे लोगों के लिए यह सर्विस लेकर आया है. बता दें कि इसी तरह की सेवा गूगल पिछले साल अमेरिका में शुरू कर चुका है. कंपनी का कहना है कि गूगल फॉर जॉब्स फीचर के माध्यम से लक्ष्य है कि नौकरी ढूंढने के सर्च को आसान बनाया जाए. Google ने इसके लिए जॉब पोर्टल Aasaanjobs, Freshersworld, Headhonchos, IBM Talent Management Solutions, LinkedIn, Quezx, Shine.com, T-Jobs, TimesJobs और  WinsdomJobs के साथ करार किया है.

कंपनी इसके लिए राज्य सरकारों से भी बातचीत कर रही है, जिससे भारतीयों को जॉब के लिए नया प्लेटफॉर्म मिल सके. जैसे ही परिणाम उपलब्ध होंगे, यूज़र के हिसाब से उन्हें मदद दी जाएगी. यूज़र इसमें जॉब प्रोफाइल, टाइटल, लोकेशन, डेट पोस्टिड, कंपनी टाइप जैसे टर्म की मदद से जॉब खोजना आसान होगा. गूगल इसी के साथ ही पसंदीदा जॉब विकल्प को बुकमार्क करने की सुविधा भी देगी. यहां यूज़र को अलर्ट ईमेल के ज़रिए भी रोजगार की जानकारी मिलेगी.

टिप्पणियां
गूगल फॉर जॉब्स फीचर अभी अंग्रेजी भाषा में ही उपलब्ध है. जानकारी के लिए बता दें कि  एंड्रॉयड और आईओएस पर मौजूद गूगल एप के जरिए से यूजर्स इस सर्विस की मदद ले सकते हैं.

इस सर्विस में गूगल अपने यूजर्स को फिल्टर जैसी सुविधाएं भी उपलब्ध करा रहा है. इसमें जरूरत के हिसाब की नौकरियों को ढूंढने में काफी आसानी होगी. इसके अलावा जॉब की लोकेशन, जॉब टाइटल, नौकरी फुल टाइम है या फिर पार्ट टाइम आदि जैसे फीचर भी दिए गए होंगे. गूगल ने इस सर्विस को शुरू करने से पहले कुछ थर्ड पार्टी जॉब सर्च पोर्टल को भी जोड़ा है. इसकी मदद से यूजर को नौकरी ढूंढने में और अधिक आसानी होगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement