ADVERTISEMENT

Google ने भारत में भी लॉन्च किया Job search ऑप्शन, युवाओं के लिए होगा मददगार

इंटरनेट कंपनी Google ने युवाओं की सबसे बड़ी जरूरत को ध्यान में रखते हुए एक नई सेवा की शुरुआत की है. गूगल की इस सेवा का नाम जॉब्स नियर मी रखा है. गूगल नौकरी ढूंढ रहे लोगों के लिए यह सर्विस लेकर आया है. बता दें कि इसी तरह की सेवा गूगल पिछले साल अमेरिका में शुरू कर चुका है. कंपनी का कहना है कि गूगल फॉर जॉब्स फीचर के माध्यम से लक्ष्य है कि नौकरी ढूंढने के सर्च को आसान बनाया जाए.
NDTV Profit हिंदीNDTVKhabar News Desk
NDTV Profit हिंदी01:33 PM IST, 25 Apr 2018NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

इंटरनेट कंपनी Google ने युवाओं की सबसे बड़ी जरूरत को ध्यान में रखते हुए एक नई सेवा की शुरुआत की है. गूगल की इस सेवा का नाम जॉब्स नियर मी रखा है. गूगल नौकरी ढूंढ रहे लोगों के लिए यह सर्विस लेकर आया है. बता दें कि इसी तरह की सेवा गूगल पिछले साल अमेरिका में शुरू कर चुका है. कंपनी का कहना है कि गूगल फॉर जॉब्स फीचर के माध्यम से लक्ष्य है कि नौकरी ढूंढने के सर्च को आसान बनाया जाए. Google ने इसके लिए जॉब पोर्टल Aasaanjobs, Freshersworld, Headhonchos, IBM Talent Management Solutions, LinkedIn, Quezx, Shine.com, T-Jobs, TimesJobs और  WinsdomJobs के साथ करार किया है.

कंपनी इसके लिए राज्य सरकारों से भी बातचीत कर रही है, जिससे भारतीयों को जॉब के लिए नया प्लेटफॉर्म मिल सके. जैसे ही परिणाम उपलब्ध होंगे, यूज़र के हिसाब से उन्हें मदद दी जाएगी. यूज़र इसमें जॉब प्रोफाइल, टाइटल, लोकेशन, डेट पोस्टिड, कंपनी टाइप जैसे टर्म की मदद से जॉब खोजना आसान होगा. गूगल इसी के साथ ही पसंदीदा जॉब विकल्प को बुकमार्क करने की सुविधा भी देगी. यहां यूज़र को अलर्ट ईमेल के ज़रिए भी रोजगार की जानकारी मिलेगी.

गूगल फॉर जॉब्स फीचर अभी अंग्रेजी भाषा में ही उपलब्ध है. जानकारी के लिए बता दें कि  एंड्रॉयड और आईओएस पर मौजूद गूगल एप के जरिए से यूजर्स इस सर्विस की मदद ले सकते हैं.

इस सर्विस में गूगल अपने यूजर्स को फिल्टर जैसी सुविधाएं भी उपलब्ध करा रहा है. इसमें जरूरत के हिसाब की नौकरियों को ढूंढने में काफी आसानी होगी. इसके अलावा जॉब की लोकेशन, जॉब टाइटल, नौकरी फुल टाइम है या फिर पार्ट टाइम आदि जैसे फीचर भी दिए गए होंगे. गूगल ने इस सर्विस को शुरू करने से पहले कुछ थर्ड पार्टी जॉब सर्च पोर्टल को भी जोड़ा है. इसकी मदद से यूजर को नौकरी ढूंढने में और अधिक आसानी होगी.

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT