ADVERTISEMENT

बैंकों में हिस्सेदारी बेच 58 हजार करोड़ रुपये से काफी अधिक जुटा सकती है सरकार

सार्वजनिक बैंकों के शेयरों में हाल के उछाल के मद्दे नजर इन बैंकों में सरकार की सीमित हिस्सेदारी बेचने से अनुमानित 58 हजार करोड़ रुपए से काफी अधिक राशि मिलने की संभावना है.
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी01:48 AM IST, 30 Oct 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

सार्वजनिक बैंकों के शेयरों में हाल के उछाल के मद्दे नजर इन बैंकों में सरकार की सीमित हिस्सेदारी बेचने से अनुमानित 58 हजार करोड़ रुपए से काफी अधिक राशि मिलने की संभावना है. उद्योग एवं वाणिज्य संगठन एसोचैम ने एक रिपोर्ट में रविवार को यह जानकारी दी. रिपोर्ट के मुताबिक, बैंकों में पूंजी डाले जाने की घोषणा के बाद बैंकिंग शेयरों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है. घोषणा से शेयरों के भाव में हुए बदलाव के हिसाब से देखें तो सरकार अब अपनी तय हिस्सेदारी की बिक्री के जरिए 58 हजार करोड़ रुपए से काफी अधिक जुटा सकती है.

यह भी पढ़ें : म्यूचुअल फंडों ने शेयरों में 12 अरब डाले, एफपीआई को पीछे छोड़ा

उल्लेखनीय है कि सरकार ने फंसे ऋण के दबाव से बैंकों को उबारने के लिए 1.35 लाख करोड़ रुपए बैंकों में डालने की घोषणा की है. सरकार की योजना अपनी हिस्सेदारी कम कर शेयरों की बिक्री के जरिए 58 हजार करोड़ रुपए जुटाने की है. इसके बाद सार्वजनिक बैंकों में सरकार की हिस्सेदारी कम होकर 52 प्रतिशत पर आ जाएगी.

VIDEO :  सरकार का मेगा प्लान, बैंक बचाओ देश बचाओ​



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT