ADVERTISEMENT

एफएम नीलामी : 66 चैनलों के लिये 200 करोड़ रुपये की बोली, 200 चैनलों को नहीं मिला खरीदार

एफएम चैनल की तीसरे चरण की नीलामी के दूसरे दौर में 48 शहरों में 66 रेडियो चैनल अस्थायी रूप से 200 करोड़ रुपये से अधिक में बिके. हालांकि, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की इस नीलामी में 200 चैनलों के लिये कोई बोलीदाता आगे नहीं आया. एफएम रेडियो चरण तीन के दूसरे दौर की नीलामी के परिणाम की सोमवार को घोषणा की गयी.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी01:28 AM IST, 28 Feb 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

एफएम चैनल की तीसरे चरण की नीलामी के दूसरे दौर में 48 शहरों में 66 रेडियो चैनल अस्थायी रूप से 200 करोड़ रुपये से अधिक में बिके. हालांकि, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की इस नीलामी में 200 चैनलों के लिये कोई बोलीदाता आगे नहीं आया. एफएम रेडियो चरण तीन के दूसरे दौर की नीलामी के परिणाम की सोमवार को घोषणा की गयी. इसके तहत हैदराबाद में एफएम रेडियो चैनल के लिये सर्वाधिक 23.4 करोड़ रुपये की बोली मिली. इसके लिये बोली सन ग्रुप की कंपनी कॉल रेडियो ने लगायी. देहरादून में एफएम रेडियो स्लॉट के लिये करीब 15.61 करोड़ रुपये की बोली आयी जो दूसरी सर्वाधिक ऊंची बोली है. साउथ एशिया एफएम लि. ने यह बोली लगायी जो कलानिधि मारन की अगुवाई वाले सन ग्रुप से जुड़ा है.

हालांकि, सभी एफएम चैनल फ्रीक्वेंसी के लिये बोली उत्साहजनक नहीं रही. जम्मू कश्मीर के लेह, बदेरवाह, पूंछ, कठुआ और करगिल जैसे शहरों में 13 एफएम की पेशकश की गयी थी. इनके लिये मात्र 5-5 लाख रुपये की बोली आयी. एफएम चरण तीन के दूसरे बैच में 92 शहरों में 266 चैनलों की नीलामी होनी थी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT