ADVERTISEMENT

जरूरी दवाएं 60 फीसदी कम दाम पर उपलब्ध कराने की तैयारी में सरकार

केंद्र सरकार अपने जन-औषधि स्टोरों के माध्यम से आवश्यक दवाएं 40 से 60 प्रतिशत कम दरों पर उपलब्ध कराने की योजना बना रही है।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी08:32 AM IST, 22 May 2015NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

केंद्र सरकार अपने जन-औषधि स्टोरों के माध्यम से आवश्यक दवाएं 40 से 60 प्रतिशत कम दरों पर उपलब्ध कराने की योजना बना रही है। उर्वरक मंत्री अनंत कुमार ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

अनंत कुमार ने कहा कि पिछले एक साल के दौरान नरेंद्र मोदी सरकार 300 से अधिक जीवनरक्षक दवाओं को दवा मूल्य नियंत्रण के दायरे में लेकर आई है। इन दवाओं का इस्तेमाल कैंसर, एड्स और अन्य बीमारियों के इलाज में होता है। मंत्री ने कहा कि इसके अलावा दवा कीमतों को भी कम करने की योजना है।

एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में कुमार ने कहा, हम जन-औषधि स्टोरों की संख्या बढ़ाकर 3,000 करने पर विचार कर रहे हैं। इन स्टोरों पर दवाएं 40 प्रतिशत, 50 प्रतिशत व 60 प्रतिशत कम दाम पर मिलेंगी। मंत्री ने यह भी कहा कि यूरिया के दाम नहीं बढ़ाए गए हैं और ये अगले चार साल में भी नहीं बढ़ेंगे।

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT