ADVERTISEMENT

जीएसटी पोर्टल में तकनीकी गड़बड़ी, रिटर्न भरने में व्यापारियों को परेशानी

कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने दावा किया है कि पूरे दिन ज्यादातर समय जीएसटी पोर्टल में रुकावट आती रही.
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी10:00 PM IST, 05 Sep 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

जुलाई माह के लिए जीएसटी रिटर्न दाखिल करने का मंगलवार को आखिरी दिन था, लेकिन व्यापारियों को इसमें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने दावा किया है कि पूरे दिन ज्यादातर समय जीएसटी पोर्टल में रुकावट आती रही. इसी के मद्देनजर कैट ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली से रिटर्न दाखिल करने की तारीख को बढ़ाकर 15 सितंबर करने की मांग की है.
यह भी पढ़ें: कारोबारियों को राहत, जुलाई की देरी से भेजी गई GST रिटर्न पर नहीं देनी होगी पेनल्टी

कैट ने कहा है कि इस बीच पोर्टल का गहन प्रौद्योगिकी ऑडिट किया जाए, जिससे यह पोर्टल सामान्य तरीके से काम कर सके. कैट के अध्यक्ष बीसी भरतिया और महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा है कि वह इस बारे में जल्द से जल्द वित्त मंत्री जेटली से मुलाकात करेंगे. खंडेलवाल ने कहा कि यदि प्रौद्योगिकी के मोर्चे पर इस तरह की दिक्कतों का सिलसिला जारी रहा, तो इससे न केवल व्यापारियों को परेशानी होगी, बल्कि सरकार को भी राजस्व का नुकसान होगा क्योंकि सरकार का जीएसटी राजस्व काफी हद तक पोर्टल के सफल परिचालन पर निर्भर करता है.

VIDEO : जीएसटी को लेकर असमंजस में छोटी व्यापारी

कैट का दावा है कि मंगलवार को ज्यादातर समय यह पोर्टल हैंग की स्थिति में रहा और बहुत से व्यापारी तो इस पर लॉग-इन तक नहीं कर पाए.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT