NDTV Khabar

जीएसटी पोर्टल में तकनीकी गड़बड़ी, रिटर्न भरने में व्यापारियों को परेशानी

जुलाई माह के लिए जीएसटी रिटर्न दाखिल करने का मंगलवार को आखिरी दिन था, लेकिन व्यापारियों को इसमें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

280 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जीएसटी पोर्टल में तकनीकी गड़बड़ी, रिटर्न भरने में व्यापारियों को परेशानी

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली: जुलाई माह के लिए जीएसटी रिटर्न दाखिल करने का मंगलवार को आखिरी दिन था, लेकिन व्यापारियों को इसमें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने दावा किया है कि पूरे दिन ज्यादातर समय जीएसटी पोर्टल में रुकावट आती रही. इसी के मद्देनजर कैट ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली से रिटर्न दाखिल करने की तारीख को बढ़ाकर 15 सितंबर करने की मांग की है.
यह भी पढ़ें: कारोबारियों को राहत, जुलाई की देरी से भेजी गई GST रिटर्न पर नहीं देनी होगी पेनल्टी

कैट ने कहा है कि इस बीच पोर्टल का गहन प्रौद्योगिकी ऑडिट किया जाए, जिससे यह पोर्टल सामान्य तरीके से काम कर सके. कैट के अध्यक्ष बीसी भरतिया और महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा है कि वह इस बारे में जल्द से जल्द वित्त मंत्री जेटली से मुलाकात करेंगे. खंडेलवाल ने कहा कि यदि प्रौद्योगिकी के मोर्चे पर इस तरह की दिक्कतों का सिलसिला जारी रहा, तो इससे न केवल व्यापारियों को परेशानी होगी, बल्कि सरकार को भी राजस्व का नुकसान होगा क्योंकि सरकार का जीएसटी राजस्व काफी हद तक पोर्टल के सफल परिचालन पर निर्भर करता है.

VIDEO : जीएसटी को लेकर असमंजस में छोटी व्यापारी
कैट का दावा है कि मंगलवार को ज्यादातर समय यह पोर्टल हैंग की स्थिति में रहा और बहुत से व्यापारी तो इस पर लॉग-इन तक नहीं कर पाए.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement