ADVERTISEMENT

वृद्धि के लिए जीएसटी सकारात्मक है, अन्य सुधारों की प्रगति धीमी रहेगी

काफी समय से लंबित जीएसटी विधेयक कल राज्य सभा में पारित हो गया है। मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ने कहा है कि जीएसटी का कार्यान्वयन देश की आर्थिक वृद्धि के लिए सकारात्मक रहेगा जिसका मुद्रास्फीति पर कोई खास असर नहीं होगा।
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी12:19 PM IST, 04 Aug 2016NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

काफी समय से लंबित जीएसटी विधेयक कल राज्य सभा में पारित हो गया है। मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ने कहा है कि जीएसटी का कार्यान्वयन देश की आर्थिक वृद्धि के लिए सकारात्मक रहेगा जिसका मुद्रास्फीति पर कोई खास असर नहीं होगा। हालांकि साथ ही यह भी आगाह किया गया है कि बाकी‘विवादास्पद सुधार प्रक्रियाओं’की प्रगति धीमी रह सकती है। मूडीज इनवेस्टर्स सर्विस की उपाध्यक्ष मारी दिरों ने कहा कि जीएसटी का पारित होना उस आकलन के अनुरूप है कि सुधार धीरे-धीरे होगा और यह तदर्थ राजनीतिक समर्थन पर निर्भर करेगा।

दिरों ने कहा कि अन्य सुधार क्षेत्रों में जहां कुछ विशेष नीतियों के समर्थन में बहुमत है ऐसी सुधार प्रक्रियाओं का कार्यान्वयन होगा। ज्यादा विवादास्पद सुधार प्रक्रियाओं में प्रगति धीमी रहेगी।

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT