NDTV Khabar

GST पर बोले मनीष सिसोदिया- प्रभावशाली लोगों के चलते रीयल एस्टेट, शराब जीएसटी से बाहर

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रीयल एस्टेट और शराब उद्योग को वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) के दायरे से बाहर रखे जाने पर चिंता जताते हुए कहा कि यह इसलिए किया गया है क्योंकि इन्हें ‘प्रभावशाली लोग’ चलाते हैं.

5007 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
GST पर बोले मनीष सिसोदिया- प्रभावशाली लोगों के चलते रीयल एस्टेट, शराब जीएसटी से बाहर

GST पर बोले मनीष सिसोदिया- प्रभावशाली लोगों के चलते रीयल एस्टेट, शराब जीएसटी से बाहर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रीयल एस्टेट और शराब उद्योग को वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) के दायरे से बाहर रखे जाने पर चिंता जताते हुए कहा कि यह इसलिए किया गया है क्योंकि इन्हें ‘प्रभावशाली लोग’ चलाते हैं.

सिसोदिया ने कहा, ‘‘शराब और रीयल एस्टेट लॉबी जीएसटी में हस्तक्षेप करने में सफल रही है. मैं बिना किसी हिचकिचाहट के कह सकता हूं कि इन दोनों क्षेत्रों को जीएसटी के दायरे से इसलिए बाहर रखा गया है क्योंकि राजनीतिक नेतृत्व और प्रभावशाली लोग पारंपरिक रूप से रीयल एस्टेट के कारोबार में लगे रहे हैं.’’

उन्होंने कहा कि कई राजनीतिज्ञों ने ‘अपने काले धन का निवेश’ रीयल एस्टेट कारोबार में किया है. सिसोदिया ने कहा कि हम दुनिया में इकलौते देश हैं जिसने भूमि और शराब को जीएसटी के दायरे से बाहर रखा है. एक बच्चा भी जानता है कि कालेधन का निवेश रीयल एस्टेट क्षेत्र में किया जाता है. उन्होंने कहा कि इस बारे में उन्होंने सभी वित्त मंत्रियों को भी लिखा लेकिन उनके विचार को जीएसटी परिषद की बैठक में रद्द कर दिया गया. (न्यूज एजेंसी भाषा से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement