ADVERTISEMENT

एचडीएफसी लाइफ में 9.57% हिस्सेदारी IPO के जरिये बेची जाएगी

होम लोन की अग्रणी कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड ने अपनी अनुषंगी एचडीएफसी लाइफ में 19 करोड़ से अधिक शेयर यानी 9.57% हिस्सेदारी बेचने को मंजूरी दे दी है.
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी07:46 PM IST, 29 Jul 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

होम लोन की अग्रणी कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड ने अपनी अनुषंगी एचडीएफसी लाइफ में 19 करोड़ से अधिक शेयर यानी 9.57% हिस्सेदारी बेचने को मंजूरी दे दी है. एचडीएफसी लाइफ में यह हिस्सेदारी उसके प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के जरिये बेची जाएगी. इसके बाद एचडीएफसी लाइफ शेयर बाजार में सूचीबद्ध हो जाएगी.

एचडीएफसी ने नियामक को दी गई सूचना में यह जानकारी देते हुए कहा कि एचडीएफसी ने आईपीओ के माध्यम से एचडीएफसी लाइफ के 19,12,46,050 इक्विटी शेयरों के निर्गम को मंजूरी दे दी है. यह एचडीएफसी लाइफ के चुकता और जारी शेयर पूंजी का 9.57% हिस्सा है. एचडीएफसी की इससे पहले मैक्स ग्रुप के साथ विलय की योजना चल रही थी, लेकिन इसमें कई तरह की नियामकीय अड़चनें आने के बाद विलय योजना को स्थगित कर दिया गया.
यह भी पढ़ें
HDFC बैंक के एमडी ने पिछले वित्तीय वर्ष में उठाया 10 करोड़ रुपये का सैलरी पैकेज

इससे पहले 17 जुलाई को एचडीएफसी स्टैंडर्ड लाइफ (एचडीएफसी लाइफ) के निदेशक मंडल ने एक प्रस्ताव पारित किया जिसमें कुल मिलाकर 20 प्रतिशत होल्डिंग का आईपीओ लाने को मंजूरी दी गई. इसमें ब्रिटेन की संयुक्त उद्यम कंपनी की 10 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी बेचना भी शामिल है. एचडीएफसी लाइफ ब्रिटेन की स्टैंडर्ड लाइफ और एचडीएफसी लिमिटेड के बीच संयुक्त उद्यम है. इसमें एचडीएफसी की 61.52 प्रतिशत और स्टैंडर्ड लाइफ की 35 प्रतिशत हिस्सेदारी है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT