NDTV Khabar

हीरो मोटोकॉर्प की ये बाइकें अब नहीं खरीद सकेंगे, जानें क्या हैं कारण

अधिकारी ने बताया कि कंपनी ने हाल के महीनों में इग्निटर, हंक और एचएफ डॉन मॉडल का उत्पादन बंद कर दिया है और मैस्ट्रो स्कूटर, पैशन एक्सप्रो, स्प्लेंडर प्रो क्लासिक और करिज्मा आर मोटरसाइकिल के वैरिएंट की बिक्री बंद कर दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हीरो मोटोकॉर्प की ये बाइकें अब नहीं खरीद सकेंगे, जानें क्या हैं कारण

हीरो मोटोकॉर्प की ये बाइकें अब नहीं खरीद सकेंगे, जानें क्या हैं कारण- प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन विनिर्माता हीरो मोटोकॉर्प अपने विभिन्न मॉडलों और संस्करणों का उत्पादन चरणबद्ध तरीके से बंद कर रही है. इसके पीछे कंपनी की योजना अपने उत्पाद पोर्टफोलियो को फिर से तैयार करना है ताकि भविष्य की वृद्धि को देखते हुए वह प्रीमियम श्रेणी की मोटरसाइकिलों और स्कूटरों पर अपना ध्यान केंद्रित कर सके.

इस बात की पुष्टि करते हुए कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कंपनी ने हाल के महीनों में इग्निटर, हंक और एचएफ डॉन मॉडल का उत्पादन बंद कर दिया है और मैस्ट्रो स्कूटर, पैशन एक्सप्रो, स्प्लेंडर प्रो क्लासिक और करिज्मा आर मोटरसाइकिल के वैरिएंट की बिक्री बंद कर दी है.

टिप्पणियां
अधिकारी ने कहा, ‘वर्तमान में हम अपने उत्पाद पोर्टफोलियो के पुनर्संगठन एवं एकीकरण की प्रक्रिया को अंजाम दे रह हैं और हमारा अधिक ध्यान स्कूटर एवं प्रीमियम श्रेणी पर है.’ उन्होंने कहा कि इसी रणनीति के तहत कंपनी पहले ही अपने मौजूदा मॉडलों के नए संस्करण बाजार में उतार चुकी है जिनमें ग्लैमर, मैस्ट्रो एज, डुएट और प्लेजर शामिल हैं. मोटरसाइकिल के 100 और 150 सीसी के बाजार में पहले से 50 प्रतिशत हिस्सेदारी रखने वाली हीरो मोटोकॉर्प की योजना चालू वित्त वर्ष में आधा दर्जन नए उत्पाद पेश करने की है.

अधिकारी ने कहा, ‘दो नए मॉडल सिंतबर के त्यौहारी मौसम में बाजार में पेश किए जाएंगे. वहीं ऑटो एक्सपो-2018 में हम 200 सीसी की एक नयी मोटरसाइकिल पेश करेंगे.’ (न्यूज एजेंसी भाषा से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement