NDTV Khabar

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने होमलोन पर घटाईं ब्याज दरें, जानें किस स्लैब में कितनी कटौती

देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने 30 लाख रुपये से कम होमलोन पर  ब्याज दरों में कटौती की है. 30 लाख रुपये से कम के लोन की ब्याज दरों में 0.25% से लेकर 8.35% की कटौती की गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने होमलोन पर घटाईं ब्याज दरें, जानें किस स्लैब में कितनी कटौती

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने होमलोन पर घटाईं ब्याज दरें, जानें किस स्लैब में कितनी कटौती (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने होमलोन कस्टमर्स के लिए बड़ी छूट का ऐलान किया है. न सिर्फ सस्ते लोन के लिए अप्लाई करने वालों को बल्कि अधिक लोन (30 लाख रुपये से अधिक)  ग्राहकों के लिए भी आज एसबीआई ने ब्याज दरों में कटौती का ऐलान किया.

बैंक ने 30 लाख रुपये से कम के होमलोन पर ब्याज दरों में कटौती का ऐलान किया है. 30 लाख रुपये से कम के लोन की ब्याज दरों में 0.25% कटौती की गई है और यह 8.35% पर आ गया है जबकि 30 लाख रुपये से अधिक के होमलोन पर ब्याज की दरों में 0.10% की कटौती की गई है. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने यह जानकारी दी.

वहीं न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कटौती की ये नई दरें 9 मई से लागू हो जाएंगी. 30 लाख रुपये तक के होमलोन पर मौजूदा ब्याज दर 8.35 फीसदी है. एसबीआई के मुताबिक, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत योग्य ग्राहक इस पर 2.67 लाख रुपये की इंट्रेस्ट-सब्सिडी भी ले सकते हैं.
 
इस वक्त मकान लेने के लिए होमलोन लेने का प्लान कर रहे हो लोगों के लिए एसबीआई की ये ब्याज दरों में कटौती तोहफे लेकर आई है.

वे लोग जो किन्हीं अन्य बैंकों से होमलोन लेने की सोच रहे थे, उनके लिए एसबीआई का यह 'आकर्षक प्रस्ताव' हो सकता है.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement