ADVERTISEMENT

होंडा ने भारत में लॉन्च की अपनी पहली डीजल कार अमेज, कीमत 5.99 लाख

होंडा ने अपनी पहली डीजल कार अमेज भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दी है। डीजल की इस कार की कीमत 5.99 लाख है, जबकि इसके पेट्रोल वर्जन की कीमत 4.99 लाख रुपये है।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी03:23 PM IST, 11 Apr 2013NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा मोटर कंपनी ने अपनी बहुप्रतीक्षित सेडान कार अमेज पेश की। दिल्ली में इसकी एक्स.शोरूम कीमत 4.99 लाख से 7.60 लाख के बीच होगी।

कंपनी ने देश में पहली बार इसमें डीजल इंजन पेश किया है, जबकि इसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सहयोगी कंपनी होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल) इसे पेट्रोल संस्करण में भी उपल्ध करा रही है। कंपनी का कहना है कि इस गाड़ी का डीजल वर्जन करीब 26 किलोमीटर प्रति लिटर का माइलेज देगा।

कंपनी की डीजल कार की कीमत 5.99 लाख से 7.60 लाख के बीच है, जबकि इसके पेट्रोल कार की कीमत 4.99 लाख से 7.50 लाख रुपये के बीच है।

कंपनी ने इस कार को भारतीय ग्राहकों को ध्यान में रखकर विकसित किया है और यह कार मारुति सुजुकी की स्विफ्ट डिजायर को प्रतिस्पर्धा देगी। मारुति सुजुकी की पेट्रोल स्विफ्ट डिजायर की कीमत 4.92 लाख से 6.74 लाख के बीच है, जबकि इसके डीजल संस्करण की कीमत 5.99 लाख से 7.5 लाख के बीच है।

दोनों कंपनियों ने अपनी आधिकारिक बेवसाइट में इसकी कीमत प्रदर्शित की है।

होंडा मोटर कंपनी के प्रबंध निदेशक योशियुकी मात्सुमोटो ने यहां संवाददाताओं से कहा, अमेज हमारे लिए रणनीतिक मॉडल वाली कार है और इसे भारतीय ग्राहकों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT