NDTV Khabar

शेयर बाजार : तिमाही नतीजे, आर्थिक आंकड़ों पर रहेगी नजर

अगले सप्ताह शेयर बाजार की चाल कंपनियों के तिमाही नतीजे, घरेलू और वैश्विक व्यापक आर्थिक आंकड़े, एफपीआई और डीआईआई द्वारा किए गए निवेश पर निर्भर करेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शेयर बाजार : तिमाही नतीजे, आर्थिक आंकड़ों पर रहेगी नजर

फाइल फोटो

मुंबई: अगले सप्ताह शेयर बाजार की चाल कंपनियों के तिमाही नतीजे, घरेलू और वैश्विक व्यापक आर्थिक आंकड़े, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) और घरेलू संस्थापक निवेशकों (डीआईआई) द्वारा किए गए निवेश पर निर्भर करेगी. इसके अलावा उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच जारी भू-राजनैतिक तनाव, वैश्विक बाजारों का प्रदर्शन, डॉलर के खिलाफ रुपये की चाल और कच्चे तेल की कीमतों का प्रदर्शन भी बाजार को प्रभावित करेंगे. जिन प्रमुख कंपनियों के आंकड़े अगले सप्ताह जारी किए जाएंगे, उनमें अडानी पोर्ट्स और एनटीपीसी के आंकड़े सोमवार को जारी होंगे. आइशर मोटर्स, गेल इंडिया और सन फार्मा के आंकड़े मंगलवार को जारी किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें : साप्ताहिक समीक्षा: बाजारों की तेजी गायब, सेंसेक्स 371 अंकों की गिरावट के साथ 33,314.56 पर बंद

टिप्पणियां
व्यापक आर्थिक मोर्चे पर, सरकार सोमवार को औद्योगिक उत्पादन के आंकड़े जारी करेगी. अगस्त में साल-दर-साल आधार पर औद्योगिक उत्पादन में 4.3 फीसदी की तेजी दर्ज की गई थी, जबकि जुलाई में इसमें 0.9 फीसदी की तेजी आई थी. सोमवार को ही उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (सीपीआई) पर आधारित मुद्रास्फीति के आंकड़े भी जारी होंगे. सितंबर में सीपीआई बढ़कर 3.28 फीसदी पर थी, जबकि अगस्त में यह यथावत रही थी.

VIDEO : कहां और कितना निवेश करें?
सरकार अक्टूबर का थोक मूल्य सूचकांक (डब्ल्यूपीआई) आधारित मुद्रास्फीति का आंकड़ा मंगलवार को जारी करेगी. सितंबर में डब्ल्यूपीआई साल-दर-साल आधार पर 2.6 फीसदी पर रही थी, जबकि अगस्त में बढ़कर यह 3.24 फीसदी पर थी. (इनपुट IANS से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement