ADVERTISEMENT

एचपी इंडिया करेगी डिजिटल टीम का विस्तार

एचपी इंडिया ने प्रो8 टैबलेट की शुरुआती सफलता के बाद अपनी डिजिटल टीम के विस्तार का फैसला किया है, जब पिछले हफ्ते झारखंड सरकार ने कंपनी को 40,000 टैबलेट का ऑर्डर दिया.
NDTV Profit हिंदीNDTVKhabar News Desk
NDTV Profit हिंदी11:17 PM IST, 14 Sep 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

एचपी इंडिया ने प्रो8 टैबलेट की शुरुआती सफलता के बाद अपनी डिजिटल टीम के विस्तार का फैसला किया है, जब पिछले हफ्ते झारखंड सरकार ने कंपनी को 40,000 टैबलेट का ऑर्डर दिया. एचपी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी. एचपी इंक इंडिया के प्रबंध निदेशक सुमीर चंद्रा ने यहां कहा, 'प्रो8 टैबलेट का निर्माण भारत के साथ मिलकर भारतीय बाजार के लिए बनाया गया है और इससे डिजिटल समावेशन में मदद मिलेगी, जिस पर सरकार भी जोर दे रही है.'

चंद्रा ने यह बातें यहां आयोजित एचपी रीइंवेंट पार्टनर फोरम से इतर आईएएनएस से कही. उन्होंने कहा कि यह डिवाइस डिजिटल इंडिया के जरुरतों के हिसाब से है. इसमें एक जैकेट है जहां आधार बायोमीट्रिक, फिंगरप्रिंट और आईरिस स्कैन की पुष्टि की जा सकती है. 

यह भी पढे़ं : एचपी स्पेक्टर 360 व एन्वी लैपटॉप लॉन्च, इनमें है ज्यादा बड़ी बैटरियां

उन्होंने कहा कि वे इस परियोजना के लिए कई राज्य सरकारों के साथ बातचीत कर रहे हैं. इस टैबलेट की कीमत 19,000 रुपये है. हालांकि झारखंड ने 40,000 टैबलेट के ऑर्डर दिए हैं, वो किस कीमत पर दिए हैं, इसकी तुरंत जानकारी नहीं मिली है. प्रो8 का स्क्रीन साइज 8 इंच है, जिसके साथ सरकारी योजनाओं को ध्यान में रखते हुए कई फीचर्स दिए गए हैं. चंद्रा ने यह भी बताया कि एचपी इंडिया ने आंध्र प्रदेश में गुंटुंर के 10 स्कूलों को एक पायलट परियोजना के तहत गोद लिया है, जहां युवाओं को सूचना प्रौद्योगिकी की जानकारी दी जा रही है. उन्होंने कहा कि इसकी समीक्षा के बाद योजना का विस्तार किया जाएगा.

एचपी इंक के एशिया प्रशांत क्षेत्र और जापान के अध्यक्ष रिचर्ड बेलले ने कहा कि भारत इस समूचे क्षेत्र में सबसे महत्वपूर्ण बाजार है, यही कारण है कि एचपी के सबसे ज्यादा कर्मचारी भारत में ही हैं. 

आईफोन X पहली नज़र में​

उन्होंने कहा कि अमेरिका के बाद हालांकि चीन सबसे बड़ा बाजार है. लेकिन भारत एक महत्वपूर्ण बाजार है, जिसकी अर्थव्यवस्था अगले कुछ सालों में दोगुनी होने का अनुमान लगाया गया है.
(इनपुट आईएएनएस से) 

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT