हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन : हफ्ते में एक बार दौड़ेगी, जानें इसके बारे में खास बातें

सेंट्रल रेलवे ने सुपरफास्ट रेलवे सेवा की शुरुआत की है जिसे हमसफर एक्सप्रेस सीरीज का नाम दिया गया है. इसके तहत चलने वाली ट्रेनें अहमदाबाद से चेन्नई के बीच दौड़ेगीं.

हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन : हफ्ते में एक बार दौड़ेगी, जानें इसके बारे में खास बातें

हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन : हफ्ते में एक बार दौड़ेगी, जानें इसके बारे में खास बातें

नई दिल्ली:

सेंट्रल रेलवे ने सुपरफास्ट रेलवे सेवा की शुरुआत की है जिसे हमसफर एक्सप्रेस सीरीज का नाम दिया गया है. इसके तहत चलने वाली ट्रेनें अहमदाबाद से चेन्नई के बीच दौड़ेगीं. ये ट्रेनें वडोदरा, सूरत, पुणे, सोलापुर, गुलबर्गा, रायचूर औऱ रेनीगुंटा जैसे गंतव्यों को कवर करेंगी. आम आदमी को सुविधाओं से संपन्न यात्रा अनुभव कम कीमत पर देने के लिए इनकी शुरुआत
की गई है. ये ट्रेन 14 थ्री-टियर एयर कंडीशन्ड स्लीपर कोच वाली होंगी.

आइए इससे जुड़ी खास बातें एक नजर में जानें :

अहमदाबाद से चेन्नई तक की यह साप्ताहिक सेवा 8 मई 2017 से शुरू हो गई. ट्रेन नंबर 2290 गुजरात के सबसे बड़े शहर अहमदाबाद से हर सोमवार दोपहर साढ़े तीन बजे चलेगी और अगले दिन चेन्नई  रात 10 बजकर 35 मिनट पर पहुंच जाया करेगी.

प्रेस रिलीज के मुताबिक,  इसके बाद वापसी की यात्रा कल यानी 10 मई को होगी. इसके बाद इस संख्या वाली ट्रेन हर बुधवार रात 8 बजे चला करेगी और अहमदाबाद सवा तीन बजे तीसरे दिन पहुंच जाया करेगी. 

बुकिंग के बाबत सेंट्रल रेलवे की प्रेस विज्ञप्ति से मिली जानकारी के मुताबिक, अहमदाबाद चेन्नई ट्रेन संख्या 22920 के लिए बुकिंग चालू है.

ये ट्रेनें गुजरात के वडोदरा औऱ सूरत में रुकेंगी.  साथ ही महाराष्ट्र के वसई रोड, पनवेल पुणे और सोलापुर में रुकेंगी. कर्नाटक के गुलबर्गा और रायचूर में रुकेंगी. आंध्र प्रदेश में गुंटाकल और रेनीगुंटा में रुकेंगी.

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने मंगलवार को इसे हरी झंडी दी. पहली हमसफर ट्रेन अहमदाबाद से चेन्नई के बीच दौड़ी. सुरेश प्रभु ने ट्रेन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए हरी झंडी दी. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com