NDTV Khabar

ICICI मामला : आयकर विभाग ने दीपक कोचर को नया नोटिस जारी किया

यह मामला आईसीआईसीआई बैंक-वीडियोकॉन कर्ज मामले से जुड़ा है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ICICI मामला : आयकर विभाग ने दीपक कोचर को नया नोटिस जारी किया

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: आयकर विभाग ने कर चोरी के मामले में दीपक कोचर को नया नोटिस जारी किया है. दीपक कोचर निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक आईसीआईसीआई बैंक की प्रबंध निदेशक और सीईओ चंदा कोचर के पति हैं. यह मामला आईसीआईसीआई बैंक-वीडियोकॉन कर्ज मामले से जुड़ा है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी है.

उन्होंने कहा कि दीपक कोचर को यह नोटिस उनकी व्यक्तिगत क्षमता में भेजा गया है. इसमें उनके व्यक्तिगत लेनदेन और वित्तीय स्थिति के बारे में जानकारी मांगी गई है. अधिकारियों ने कहा कि दीपक कोचर से दस दिन के भीतर दस्तावेज उपलब्ध कराने को कहा गया है.

टिप्पणियां
आयकर विभाग ने उनसे नूपावर रिन्यूवेबल्स के प्रबंध निदेशक ( एमडी ) की हैसियत से ब्यौरा मांगा गया है दो बार पहले भी ब्यौरा मांगा है. आयकर विभाग की विशेषतौर से मारीशस स्थित दो कंपनियों से नूपावर रिन्यूवेबल्स प्रा. लि. को मिले 325 करोड़ रुपये के प्रवाह पर नजर है.

इन दो विदेशी कंपनियों की फर्स्ट लैंड होल्डिंग्स लिमिटेड और डीएच रिन्युवेबल्स होल्डिंग्स लिमिटेड के नाम से पहचान की गई है. कर अधिकारी अब 2010-11 से लेकर 2015- 16 के बीच नुपावर रिन्यूवेबल्स की गतिविधियों के बारे में अध्ययन कर रहे हैं.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement