NDTV Khabar

4जी अपलोड स्पीड में रिलायंस जियो ने नहीं, बल्कि इस टेलिकॉम ऑपरेटर ने नंबर वन पर जगह बनाई

पूरे भारत में ब्रॉडबैंड की पहुंच के साथ आइडिया सेलुलर ने मई महीने में सर्वाधिक अपलोड स्पीड हासिल की है. यह जानकारी ट्राई के माईस्पीड ऐप द्वारा दी गई.

132 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
4जी अपलोड स्पीड में रिलायंस जियो ने नहीं, बल्कि इस टेलिकॉम ऑपरेटर ने नंबर वन पर जगह बनाई

आइडिया ने सर्वाधिक 4जी अपलोड स्पीड हासिल की : TRAI (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: पूरे भारत में ब्रॉडबैंड की पहुंच के साथ आइडिया सेलुलर ने मई महीने में सर्वाधिक अपलोड स्पीड हासिल की है. यह जानकारी ट्राई के माईस्पीड ऐप द्वारा दी गई.

ट्राई के आंकड़ों के अनुसार, मई में आइडिया सेलुलर औसत अपलोड 4जी स्पीड में चार्ट में सबसे ऊपर रहा तथा इसकी अपलोड स्पीड 8.45 एमवीपीएस रही. आइडिया ने इसी अवधि में 13.7 एमवीपीएस की औसत डाउनलोड स्पीड दर्ज की.

आइडिया सेलुलर के मुख्य विपणन अधिकारी, शशि शंकर ने कहा, "यह पूरे देश में मोबाइल ब्रॉडबैंड इन्फ्रास्ट्रक्चर में निवेश पर हमारे निरंतर केंद्रण का प्रमाण है. ट्राई का माईस्पीड परिणाम इस बात का प्रमाण है कि आइडिया के ग्राहक इंटरनेट से जुड़ गए हैं, जो वीडियो डाउनलोड, म्यूजिक, गेमिंग, लाईव स्ट्रीमिंग आदि करते हैं."

आइडिया सेलुलर ने हाल ही में पूरे भारत में अपने मोबाईल ब्रॉडबैंड के विस्तार का काम पूरा करते हुए मुंबई में 2100 एमएचजेड बैंड पर 4जी एलटीई सेवाएं लॉन्च कीं. कंपनी ने पिछले साल ब्रॉडबैंड नेटवर्क का व्यापक विस्तार किया और एक साल की अवधि में सबसे ज्यादा साइट्स स्थापित कीं.

आइडिया की लगभग 2.5 लाख सेल साइट्स में से लगभग 50 प्रतिशत साईट्स मोबाइल ब्रॉडबैंड की क्षमता वाली हैं. आइडिया की 3/4जी सेवाएं अब भारत के 6000 शहरों और 100,000 गांवों में 5250 लाख से अधिक भारतीयों को उपलब्ध हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
132 Shares
(यह भी पढ़ें)... हां, मुझे मालूम है गुजरात चुनाव का नतीजा

Advertisement