ADVERTISEMENT

4जी अपलोड स्पीड में रिलायंस जियो ने नहीं, बल्कि इस टेलिकॉम ऑपरेटर ने नंबर वन पर जगह बनाई

मई में आइडिया सेलुलर औसत अपलोड 4जी स्पीड में चार्ट में सबसे ऊपर रहा तथा इसकी अपलोड स्पीड 8.45 एमवीपीएस रही. आइडिया ने इसी अवधि में 13.7 एमवीपीएस की औसत डाउनलोड स्पीड दर्ज की.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी12:50 PM IST, 06 Jun 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

पूरे भारत में ब्रॉडबैंड की पहुंच के साथ आइडिया सेलुलर ने मई महीने में सर्वाधिक अपलोड स्पीड हासिल की है. यह जानकारी ट्राई के माईस्पीड ऐप द्वारा दी गई.

ट्राई के आंकड़ों के अनुसार, मई में आइडिया सेलुलर औसत अपलोड 4जी स्पीड में चार्ट में सबसे ऊपर रहा तथा इसकी अपलोड स्पीड 8.45 एमवीपीएस रही. आइडिया ने इसी अवधि में 13.7 एमवीपीएस की औसत डाउनलोड स्पीड दर्ज की.

आइडिया सेलुलर के मुख्य विपणन अधिकारी, शशि शंकर ने कहा, "यह पूरे देश में मोबाइल ब्रॉडबैंड इन्फ्रास्ट्रक्चर में निवेश पर हमारे निरंतर केंद्रण का प्रमाण है. ट्राई का माईस्पीड परिणाम इस बात का प्रमाण है कि आइडिया के ग्राहक इंटरनेट से जुड़ गए हैं, जो वीडियो डाउनलोड, म्यूजिक, गेमिंग, लाईव स्ट्रीमिंग आदि करते हैं."

आइडिया सेलुलर ने हाल ही में पूरे भारत में अपने मोबाईल ब्रॉडबैंड के विस्तार का काम पूरा करते हुए मुंबई में 2100 एमएचजेड बैंड पर 4जी एलटीई सेवाएं लॉन्च कीं. कंपनी ने पिछले साल ब्रॉडबैंड नेटवर्क का व्यापक विस्तार किया और एक साल की अवधि में सबसे ज्यादा साइट्स स्थापित कीं.

आइडिया की लगभग 2.5 लाख सेल साइट्स में से लगभग 50 प्रतिशत साईट्स मोबाइल ब्रॉडबैंड की क्षमता वाली हैं. आइडिया की 3/4जी सेवाएं अब भारत के 6000 शहरों और 100,000 गांवों में 5250 लाख से अधिक भारतीयों को उपलब्ध हैं.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT