NDTV Khabar

कंपनियों के अटके बकाये कर्ज से भारत में निवेश हो सकता है प्रभावित : IMF

लटके कार्पोरेट कर्ज मामले में आईएमएफ का इशारा पंजाब नेशनल बैंक घोटाले की ओर लगता है, जिसका सूत्रधार आभूषण कारोबारी नीरव मोदी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कंपनियों के अटके बकाये कर्ज से भारत में निवेश हो सकता है प्रभावित : IMF

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF)

वाशिंगटन: अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) ने कहा कि लटके हुये कॉरपोरेट कर्ज बढ़ने और बैंकिंग क्षेत्र की ऋण की गुणवत्ता को लेकर चिंता भारत में निवेश को झटका दे सकती है. लटके कार्पोरेट कर्ज मामले में आईएमएफ का इशारा पंजाब नेशनल बैंक घोटाले की ओर लगता है, जिसका सूत्रधार आभूषण कारोबारी नीरव मोदी है.

आईएमएफ की ताजा सालाना विश्व आर्थिक परिदृश्य रिपोर्ट में कहा गया है कि बही खाते के संवेदनशील होने से कई उभरती अर्थव्यवस्थाओं में मध्यम अवधि के वृद्धि परिदृश्य के नीचे की ओर जाने का जोखिम है, जिसके लिए नीतिगत कार्रवाई की जरूरत है.

टिप्पणियां
रिपोर्ट में कहा गया है कि कारपोरेट कर्ज के लटके होने और उससे जुड़ी बैंकिंग क्षेत्र की ऋण गुणवत्ता से देश में निवेश को झटका लग सकता है.

आईएमएफ की ताजा रिपोर्ट में कहा गया है कि 2017 में घोषित सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की पुन: पूंजीकरण योजना से बैंकिंग क्षेत्र की वृद्धि को समर्थन देने की क्षमता बढ़ेगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement