ADVERTISEMENT

अब मोबाइल से कर सकेंगे ITR फाइल, सरकार द्वारा अधिकृत इस वेबसाइट ने ई-फाइलिंग ऐप लॉन्च किया

सरकार द्वारा अधिकृत ई-फाइलिंग साइट अखिल भारतीय आईटीआर (https://www.allindiaitr.com/) ने आयकर ई-फाइलिंग को आसान बनाने के लिए एक ऐप लॉन्च किया है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी08:36 AM IST, 14 Jun 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

सरकार द्वारा अधिकृत ई-फाइलिंग वेबसाइट अखिल भारतीय आईटीआर ने आयकर ई-फाइलिंग को आसान बनाने के लिए एक ऐप लॉन्च किया है. इस वेबसाइट का यूआरएल है- https://www.allindiaitr.com/

अखिल भारतीय आईटीआर के संस्थापक और निदेशक विकास दहिया ने एक बयान में कहा, आयकर फाइलिंग करने में तेजी आ रही है. ऐसे में यह मोबाइल ऐप लोगों को खुद से ही अपना आयकर तैयार करने में मदद करेगा और उन्हें इसके लिए किसी विशेषज्ञ की सेवाएं लेने पर पैसे खर्च नहीं करने पड़ेंगे.

इस मोबाइल ऐप में यूजर फ्रेंडली इंटरफेस है, जो प्रयोक्ताओं को रिफंड स्टेटस जांचने, बकाया आयकर की गणना करने, एचआरए छूट की गणना और रेंट रसीद उत्पन्न करने का विकल्प मुहैया कराता है. इस ऐप में कर संबंधी सवालों के जवाब भी मिलते हैं, क्योंकि इसका जवाब चाटर्ड अकाउंटेट विशेषज्ञों का दल देता है. यह मोबाइल एप गूगल प्ले स्टोर और एप स्टोर पर मुफ्त उपलब्ध है. (न्यूज एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट पर आधारित)
 

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT