NDTV Khabar

अब मोबाइल से कर सकेंगे ITR फाइल, सरकार द्वारा अधिकृत इस वेबसाइट ने ई-फाइलिंग ऐप लॉन्च किया

इस मोबाइल ऐप में यूजर फ्रेंडली इंटरफेस है, जो प्रयोक्ताओं को रिफंड स्टेटस जांचने, बकाया आयकर की गणना करने, एचआरए छूट की गणना और रेंट रसीद उत्पन्न करने का विकल्प मुहैया कराता है.

110 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अब मोबाइल से कर सकेंगे ITR फाइल, सरकार द्वारा अधिकृत इस वेबसाइट ने ई-फाइलिंग ऐप लॉन्च किया

अब मोबाइल से कर सकेंगे ITR फाइल- प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: सरकार द्वारा अधिकृत ई-फाइलिंग वेबसाइट अखिल भारतीय आईटीआर ने आयकर ई-फाइलिंग को आसान बनाने के लिए एक ऐप लॉन्च किया है. इस वेबसाइट का यूआरएल है- https://www.allindiaitr.com/

अखिल भारतीय आईटीआर के संस्थापक और निदेशक विकास दहिया ने एक बयान में कहा, आयकर फाइलिंग करने में तेजी आ रही है. ऐसे में यह मोबाइल ऐप लोगों को खुद से ही अपना आयकर तैयार करने में मदद करेगा और उन्हें इसके लिए किसी विशेषज्ञ की सेवाएं लेने पर पैसे खर्च नहीं करने पड़ेंगे.

इस मोबाइल ऐप में यूजर फ्रेंडली इंटरफेस है, जो प्रयोक्ताओं को रिफंड स्टेटस जांचने, बकाया आयकर की गणना करने, एचआरए छूट की गणना और रेंट रसीद उत्पन्न करने का विकल्प मुहैया कराता है. इस ऐप में कर संबंधी सवालों के जवाब भी मिलते हैं, क्योंकि इसका जवाब चाटर्ड अकाउंटेट विशेषज्ञों का दल देता है. यह मोबाइल एप गूगल प्ले स्टोर और एप स्टोर पर मुफ्त उपलब्ध है. (न्यूज एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट पर आधारित)
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement