NDTV Khabar

लगातार 43वें महीने में भारत के घरेलू हवाई यातायात में 28% वृद्धि

भारत में घरेलू उड़ानों में औसतन 87.8% सीटें भरी रही यह मार्च 2017 की तुलना में 6.7% अधिक है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लगातार 43वें महीने में भारत के घरेलू हवाई यातायात में 28% वृद्धि

प्रतीकात्मक फोटो

मुंबई:

भारत का घरेलू हवाई यातायात की वृद्धि 43 वें महीने में भी दहाई अंक में रही है. मार्च में इसमें 27.9% की वृद्धि दर्ज की गई जबकि इसी दौरान वैश्विक स्तर पर घरेलू यातायात में औसत वैश्विक वृद्धि 7.8% रही. अंतरराष्ट्रीय हवाई यातायात संघ (आईएटीए) ने कहा कि विश्व के सात प्रमुख विमानन बाजार में उड़ानों में सीटों के भरने के औसत में भारत की स्थिति आलोच्य अवधि में सबसे मजबूत रही. भारत में घरेलू उड़ानों में औसतन 87.8% सीटें भरी रही यह मार्च 2017 की तुलना में 6.7% अधिक है. 

दुनियां की 280 विमानन कंपनियां आईएटीए की सदस्य हैं. यह सात प्रमुख विमानन बाजार अमेरिका , रुस , चीन , भारत , जापान , ऑस्ट्रेलिया और ब्राजील से हर माह आंकड़े एकत्रित करती है. 

टिप्पणियां

भारतीय बाजार में लगातार 43 वें महीने दोहरे अंक की वृद्धि देखी गई है. फरवरी में यह वृद्धि 22.9% थी. 


संघ के अनुसार अंतरराष्ट्रीय और घरेलू हवाई यातायात को मिलाकर पिछले साल की तुलना में इस साल मार्च में कुल हवाई यातायात 9.5% बढ़ा है. घरेलू मांग इस दौरान 7.8% बढ़ी जबकि फरवरी में यह 8.2% थी. जबकि अंतराष्ट्रीय यात्रियों की ओर से मांग में 10.7% की वृद्धि देखी गई. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement