Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

अध्ययन में खुलासा, देश में रोजगार की बेहतर संभावनाएं

भारत में जहां 84% पेशेवरों को देश के आर्थिक परिदृश्य के प्रति भरोसा है, वहीं एशिया प्रशांत में ऐसा मानने वाले पेशेवरों की संख्या 66 % है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अध्ययन में खुलासा, देश में रोजगार की बेहतर संभावनाएं

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. भारत में 84% पेशेवरों को आर्थिक परिदृश्य के प्रति भरोसा
  2. एशिया प्रशांत में ऐसा मानने वाले पेशेवरों की संख्या 66 % है
  3. अध्ययन में उद्योग जगत के 681 कर्मचारियों की राय ली गई
मुंबई:

एशिया प्रशांत क्षेत्र में रोजगार को लेकर भारत का परिदृश्य सबसे बेहतर है. करीब 84 प्रतिशत भारतीय पेशेवरों का मानना है कि देश में भविष्य में बेहतर आर्थिक परिदृश्य की संभावानाएं दिख रही हैं. माइकल पेज रोजगार आवेदक विश्वास सूचकांक (दूसरी तिमाही, 2017) के अनुसार भारतीय पेशेवरों में से अधिकांश ने अगले छह महीने के दौरान अपनी नौकरियों और आर्थिक स्थिति को सकारात्मक माना है. उन्होंने इसे अच्छा से लेकर काफी शानदार बताया है. भारत में जहां 84% पेशेवरों को देश के आर्थिक परिदृश्य के प्रति भरोसा है, वहीं एशिया प्रशांत में ऐसा मानने वाले पेशेवरों की संख्या 66 % है.

यह भी पढ़ें : केंद्र सरकार के आंकड़ों में 7 करोड़ लोगों को मिला रोजगार, जानिये क्या है हकीकत?


वीडियो देखें : क्या H1B वीजा से अमेरिकी पेशेवरों के साथ भेदभाव हो रहा है?

टिप्पणियां

सर्वेक्षण के बाद खुलासा
इस अध्ययन में देशभर के संस्थानों और उद्योग जगत के 681 वरिष्ठ स्तर के कर्मचारियों की राय ली गई है. सर्वेक्षण में पाया गया कि इसमें शामिल भारतीय पेशेवरों में ज्यादातर लोगों ने अपने कार्यस्थल की स्थितियों को अच्छा से लेकर शानदार बताया है. इसमें वर्तमान रोजगार शर्तों को 63% लोगों ने, रोजगार की भविष्य की संभावनाओं को 76% ने और अपनी दक्षता के क्षेत्र में रोजगार की वर्तमान संभावनाओं को 51% ने सकारात्मक माना है.

(इनपुट भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... प्रयागराज: PM मोदी ने दिव्यागों को बांटे उपकरण, बोले- 130 करोड़ भारतीयों की सेवा करना, हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता 

Advertisement