NDTV Khabar

इंडिगो की उड़ान में 5 घंटे से अधिक की देरी, IGI पर फूटा यात्रियों का गुस्सा

गुवाहाटी जाने वाली इंडिगो की एक उड़ान में खराब मौसम के चलते करीब 5 घंटे की देर होने पर  इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर यात्रियों के एक समूह ने प्रदर्शन किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इंडिगो की उड़ान में 5 घंटे से अधिक की देरी, IGI पर फूटा यात्रियों का गुस्सा

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली :

गुवाहाटी जाने वाली इंडिगो की एक उड़ान में खराब मौसम के चलते करीब 5 घंटे की देर होने पर  इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर यात्रियों के एक समूह ने प्रदर्शन किया. सूत्रों ने बताया कि यहां तक कि प्रदर्शनकारी यात्री ए-320 विमान से बाहर निकल गए और 'टैक्सीवे' को बाधित करने की कोशिश की.

यह भी पढ़ें : इंडिगो एयरलाइन्स के विमान की मुंबई में इमरजेंसी लैंडिंग 

अधिकारियों ने बताया कि बुधवार शाम दिल्ली और आसपास के राज्यों में आंधी चलने के कारण उड़ानों का परिचालन आंशिक रूप से प्रभावित हुआ था. नतीजतन, करीब 21 विमानों को दूसरी जगह भेजा गया. उड़ान संख्या 6 ई-694 के यात्रियों ने विलंब को लेकर प्रदर्शन किया और आरोप लगाया कि विलंब की वजह और रवानगी के अनुमानित समय के बारे में एयरलाइन ने कोई सूचना नहीं दी.

यह भी पढ़ें : इंडिगो ने हैदराबाद में यात्रियों का सामान छोड़ दिया


वहीं, इंडिगो ने कहा कि वे यात्रियों के विमान से उतरने से वाकिफ नहीं थे. इसने इन आरोपों को भी खारिज कर दिया कि यात्रियों को विलंब के बारे में सूचना नहीं दी गई. एयरलाइन ने यात्रियों को हुई असुविधा को लेकर एक बयान में खेद जताया है और विलंब के लिए खराब मौसम तथा चालक दल में बदलाव को वजह बताया है. हवाईअड्डा सूत्रों के मुताबिक विमान के उड़ान भरने का कार्यक्रम शाम साढ़े छह बजे का था, लेकिन इसने रात साढ़े ग्यारह बजे उड़ान भरी.

VIDEO : इंडिगो एयरलाइंस ने घटना पर माफ़ी मांगी

टिप्पणियां

हवाईअड्डे पर सुरक्षा का प्रभार संभाल रहे सीआईएसएफ के सूत्रों ने बताया कि बल के कर्मियों ने उन यात्रियों को रोका जो उतर चुके थे. एयरलाइन ने बताया कि गुवाहाटी जाने वाली उड़ान खराब मौसम के चलते देर से पहुंची. एयरलाइन ने रात सवा 8 बजे बोर्डिंग की प्रक्रिया शुरू की, लेकिन गरज के साथ बारिश तेज होने के चलते विमान उड़ान नहीं भर सका और रवानगी के खाली समय के लिए इंतजार करना पड़ा.

(इनपुट : भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement