ADVERTISEMENT

एयरबस ए-320 नियो विमानों के इंजन को लेकर समस्या के चलते इंडिगो ने 84 उड़ानें रद्द कीं

इंटरग्लोब एविएशन के स्वामित्व वाली निजी विमानन कंपनी इंडिगो की परेशानियां कम नहीं हो रही हैं. कंपनी ने एयरबस ए-320 नियो विमानों की इंजन संबंधी समस्याओं के चलते शुक्रवार को 80 से अधिक उड़ानें रद्द कर दीं.
NDTV Profit हिंदीNDTVKhabar News Desk
NDTV Profit हिंदी05:21 PM IST, 18 Aug 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

इंटरग्लोब एविएशन के स्वामित्व वाली निजी विमानन कंपनी इंडिगो की परेशानियां कम नहीं हो रही हैं. कंपनी ने एयरबस ए-320 नियो विमानों की इंजन संबंधी समस्याओं के चलते शुक्रवार को 80 से अधिक उड़ानें रद्द कर दीं. ये विमान नए इंजन के विकल्प वाले हैं. गौरतलब है कि इंडिगो एयरबस के ए-320 विमानों का इस्‍तेमाल करती है और फिलहाल 22 ए-320 नियो विमान उसके 141 विमानों के बेड़े का हिस्‍सा हैं. सूत्रों ने बताया कि इन विमानों में लगे प्रैट एंड व्हिटनी कंपनी के इंजनों में कुछ समस्या के चलते 13 ए-320 नियो विमानों का परिचालन रोकना पड़ा. इसके कारण ​कंपनी को शुक्रवार को 84 उड़ानें रद्द करनी पड़ीं.

सूत्रों का कहना है कि इंजन के ‘फेल’ होने सहित अनेक कारणों के चलते ए-320 विमानों की उड़ानों का परिचालन बार-बार रोकना पड़ रहा है. सूत्रों ने कहा कि विमानों का परिचालन रोकने के कारण इस साल 21 जून से तीन जुलाई के बीच इंडिगो ने कुल 667 उड़ानें रद्द कीं. इनमें से केवल 27 जून को ही 61 उड़ानें रद्द की गईं.

यह भी पढ़ें: इंडिगो ने किया साफ, मुनाफे का सौदा होगा तभी लगाएंगे एयर इंडिया के लिए बोली

इंडिगो के अध्यक्ष व पूर्णकालिक निदेशक आदित्य घोष ने 31 जुलाई को कहा था कि खेद है कि अतिरिक्त इंजनों की कमी के कारण हमें किसी दिन तो नौ-नौ ए-320 नियो विमानों को परिचालन से हटाना पड़ता है. कंपनी को परिचालन​ में इस तरह की बाधा के लिए प्रेट एंड व्हिटनी से कुछ मुआवजा मिला है लेकिन यह परिचालनगत बाधाएं काफी चुनौतीपूर्ण हैं लेकिन हम हालात से खुश नहीं हैं. सूत्रों ने कहा कि इंडिगो ने 13 दिन में 667 उड़ानें रद्द की हैं. 21 जून से 30 जून के बीच कुल 504 उड़ानें रद्द की गई हैं.

VIDEO: बाल-बाल बचे यात्री



(इनपुट भाषा से...)

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT