NDTV Khabar

इंडिगो फ्लाइट में यात्री ने की मच्छरों की शिकायत, जबरन उतारा गया, प्रभु ने दिए जांच के आदेश

इससे पहले की केबिन क्रू के सदस्य उनकी समस्या का निदान करते वे उग्र हो गए थे और धमकाने वाली भाषा का प्रयोग करने लगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इंडिगो फ्लाइट में यात्री ने की मच्छरों की शिकायत, जबरन उतारा गया, प्रभु ने दिए जांच के आदेश

डॉ सौरभ राय.

नई दिल्ली:

इंडिगो एयरलाइंस का नाम एक बार फिर विवादों में आया है. इंडिगो की फ्लाइट से एक यात्री को इसलिए जबरन उतार दिया गया क्योंकि फ्लाइट के भीतर काफी मच्छर होने की शिकायत की थी. एयरलाइन ने सफाई दी कि उसे इसलिए उतार दिया गया क्योंकि वह यात्रियों से फ्लाइट को 'हाइजैक' करने की बात कर रहा था. एयरलाइन के मुताबिक, सौरभ राय को लखनऊ से बेंगलुरू की फ्लाइट से जाना था. जैसे ही वे फ्लाइट में आए उन्होंने मच्छरों की शिकायत की. इससे पहले की केबिन क्रू के सदस्य उनकी समस्या का निदान करते वे उग्र हो गए थे और धमकाने वाली भाषा का प्रयोग करने लगे. नागरिक उड्डयन व वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु ने मंगलवार को मामले की जांच के आदेश दिए हैं.
 


केंद्रीय नागरिक उड्डयन व वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु ने मंगलवार को मामले की जांच के आदेश दिए. प्रभु ने ट्वीट किया, 'मैंने लखनऊ हवाईअड्डे पर यात्री डॉ. सौरभ राय को इंडिगो द्वारा उतारे जाने की घटना के जांच के आदेश दिए हैं.'

यह भी पढ़ें : एक बार फिर विवाद से जुड़ा इंडिगो का नाम, यात्री को विमान में चढ़ने से रोका


एयरलाइन ने कहा कि मामला तब और बढ़ गया जब प्लेन का दरवाजा बंद कर दिया गया. एयरलाइन ने कहा कि, उसने (राय) ने अन्य यात्रियों को भड़काने का काम किया और प्लेन को नुकसान पहुंचाने की बात करने लगा. इसके अलावा उसने यात्रियों से हाईजैक करने की बात भी कही. सेफ्टी प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए पायलट को सूचना दी गई, जिन्होंने यात्री को उतारने का निर्णय लिया.

यह भी पढ़ें :यात्रियों से बदसलूकी मामले में इंडिगो एयरलाइन को संसदीय समिति की फटकार, दी यह नसीहत

रिपोर्ट में कहा गया है कि सौरभ राय पेशे से हार्ट सर्जन हैं और बेंगलुरु में काम करते हैं. उन्होंने शिकायत दर्ज कराई है कि इंडिगो के स्टाफ ने उनके साथ बुरा बर्ताव किया और धक्कामुक्की भी की. इस पूरी घटना के सोशल मीडिया पर आने के बाद कुछ अन्य यात्रियों ने भी फ्लाइट में मच्छरों की शिकायत की जिसके बाद फ्लाइट ने माफी मांगी है. 

टिप्पणियां

VIDEO : इंडिगो एयरलाइंस ने घटना पर माफ़ी मांगी

बता दें कि कुछ समय पहले भी यात्रियों ने इंडिगो के क्रू सदस्यों की शिकायत की थी जिसकी जांच पर क्रू के सदस्यों को यात्रियों से बेहतर व्यवहार करने के लिए कहा गया था. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement