NDTV Khabar

सलिल एस. पारेख होंगे इंफोसिस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, प्रबंध निदेशक

कंपनी के निदेशक मंडल के चेयरमैन नंदन नीलेकणि ने कहा, ‘‘उनके (पारेख) पास सूचना प्रौद्योगिकी सेवा क्षेत्र में लगभग तीन दशक काम करने का अनुभव है.

45 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सलिल एस. पारेख होंगे इंफोसिस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, प्रबंध निदेशक

पारेख दो जनवरी 2018 को अपना पदभार ग्रहण करेंगे

नई दिल्ली/बेंगलुरू: देश की दूसरी सबसे बड़ी सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी इंफोसिस ने सलिल एस. पारेख को अपना मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक नियुक्त किया है. इंफोसिस ने एक बयान में कहा कि पारेख दो जनवरी 2018 को अपना पदभार ग्रहण करेंगे. कंपनी के निदेशक मंडल के चेयरमैन नंदन नीलेकणि ने कहा, ‘‘उनके (पारेख) पास सूचना प्रौद्योगिकी सेवा क्षेत्र में लगभग तीन दशक काम करने का अनुभव है. कई कारोबारों को बनाने और कई अधिग्रहणों को सफलतापूर्वक प्रबंध करने का उनका शानदार रिकॉर्ड है.’’

उन्होंने कहा कि निदेशक मंडल का मानना है कि ऐसे परिवर्तनकारी समय में इंफोसिस का नेतृत्व करने के लिए पारेख एकदम उचित व्यक्ति हैं. इससे पहले पारेख कैपजेमिनी में पूरे समूह के कार्यकारी निदेशक मंडल के सदस्य रह चुके हैं. पारेख ने कॉर्नेल विश्वविद्यालय से कंप्यूटर साइंस एवं मैकेनिकल इंजीनियरिंग में परास्नातक किया है. उनकी स्नातक की पढ़ाई भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, बंबई से हुई है.

स्नातक में उनका विषय एरोनॉटिकल इंजीनियरिंग था. अभी यू. बी. प्रवीण राव कंपनी के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक हैं. दो जनवरी को पारेख के पदभार ग्रहण करने के बाद वह कंपनी के मुख्य परिचालन अधिकारी बने रहेंगे.

VIDEO: इंफोसिस के CEO का इस्तीफा, कंपनी के शेयर गिरे

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement