NDTV Khabar

इंफोसिस के सीईओ विशाल सिक्का ने कहा, डोनाल्ड ट्रंप ने जबरदस्त अवसरों की पेशकश की हैं

सिक्का ने कहा, नवोन्मेषी कार्य करने के लिए हम एक जबरदस्त अवसर देखते हैं. ट्रंप सरकार व्यापार और उद्यमिता का समर्थन करने वाली सरकार है.

114 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
इंफोसिस के सीईओ विशाल सिक्का ने कहा, डोनाल्ड ट्रंप ने जबरदस्त अवसरों की पेशकश की हैं

इंफोसिस विशाल सिक्का ने कहा, डोनाल्ड ट्रंप ने जबरदस्त अवसरों की पेशकश की हैं- फाइल फोटो

खास बातें

  1. विशाल सिक्का का कहना है कि ट्रंप सरकार आंत्रप्रन्योरशिप की हितैषी है
  2. उन्होंने कहा- इसने नए प्रकार के कामों के लिए कई जबरदस्त अवसर दिए हैं
  3. सिक्का बोले, ट्रंप सरकार अमेरिका में कारोबार सुगमता के लिए कदम उठा रही
वॉशिंगटन: भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) कंपनी इंफोसिस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विशाल सिक्का का कहना है कि अमेरिका की डोनाल्ड ट्रंप सरकार व्यापार और आंत्रप्रन्योरशिप के हितों को ध्यान में रखते हैं और इसने नए प्रकार के कामों के लिए कई जबरदस्त अवसर दिए हैं.

सिक्का ने कहा, नवोन्मेषी कार्य करने के लिए हम एक जबरदस्त अवसर देखते हैं. ट्रंप सरकार व्यापार और उद्यमिता का समर्थन करने वाली सरकार है.  उन्होंने इस बात से इंकार किया कि ट्रंप सरकार बनने के बाद भारतीय आईटी कंपनियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

साक्षात्कार में एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, मैं इस तरह नहीं सोचता. सिक्का ने कहा, जब तक हम नवोन्मेष पर ध्यान देना जारी रख सकते हैं और साथ ही नए क्षेत्रों में मूल्यों की आपूर्ति करते हैं, मेरा मानना है तब तक चीजें सामान्य रहेंगी. इसलिए आईटी इससे कहीं अधिक है और इसमें करने को बहुत कुछ है. कौशल के मुद्दे पर ध्यान में रखते हुए हमें यह सुनिश्चित करना है कि हमारे कार्यबल के पास ऐसा कुछ हो जो भविष्य के लिए तैयार हों.

टिप्पणियां
सिक्का ने कहा कि ट्रंप सरकार अमेरिका में कारोबार सुगमता के लिए कदम उठा रही है. यदि हम देखें तो कुछ विनियमित उद्योग जैसे कि बैंकिंग और दवा क्षेत्र को खोला जा रहा है और सारा जोर नवोपन्मेष, नये शोध, नयी वित्तीय सेवाओं को आत्मसात करने, तेज व्यापार के लिए नयी तकनीकों को अपनाने इत्यादि पर है. उन्होंने कहा कि भारतीय आईटी कंपनियों का अमेरिका में भविष्य बहुत अच्छा है.

(न्यूज एजेंसी भाषा की रिपोर्ट पर आधारित)
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement