ADVERTISEMENT

इंफोसिस की दूसरी तिमाही का शुद्ध लाभ 28 प्रतिशत से अधिक बढ़ा

सूचना तकनीक क्षेत्र की प्रमुख कंपनी इंफोसिस को सितंबर, 2014 में समाप्त दूसरी तिमाही के दौरान 3,096 करोड़ रुपये का एकीकृत शुद्ध लाभ हुआ है, जो पिछले साल की इसी तिमाही से 28.6 प्रतिशत अधिक है।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी03:33 PM IST, 10 Oct 2014NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

भारत की दूसरी सबसे बड़ी सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी इंफोसिस का मुनाफा चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में बिक्री बढ़ने से 28.6 प्रतिशत बढ़ गया, जो उम्मीद से बेहतर रहा।

कंपनी ने कहा कि वह बोनस शेयर जारी करेगी और शेयरधारकों को लाभांश देगी। कंपनी ने कहा कि जुलाई से सितंबर अवधि में उसका एकीकृत शुद्ध मुनाफा बढ़कर 3,096 करोड़ रुपये हो गया, जो पिछले साल इसी अवधि में 2,407 करोड़ रुपये था। इंफोसिस ने कहा कि वह प्रत्येक शेयर के लिए एक बोनस शेयर जारी करेगी।

दूसरी तिमाही में एकीकृत आय 2.9 प्रतिशत बढ़कर 13,342 करोड़ रुपये हो गई। कंपनी ने अमेरिकी डॉलर के लिहाज से पूरे साल के लिए बिक्री में 7-9 प्रतिशत वृद्धि का अनुमान बरकरार रखा है। अच्छे नतीजे से उत्साहित कंपनी ने 30 रुपये प्रति शेयर अंतरिम लाभांश देने की घोषणा की, जबकि पिछले साल 20 रुपये का लाभांश दिया गया था।

इंफोसिस के मुख्य कार्यकारी एवं प्रबंध निदेशक विशाल सिक्का ने कहा, डिजिटल परिवर्तन हमारे हर ग्राहक के कारोबार को नया आकार प्रदान कर रहा है। हम इसे उनके मूलभूत कारोबार को नया स्वरूप देने एवं नए क्षेत्रों में विस्तार में मदद के मौके के तौर पर देख रहे हैं और इसके जल्द सकारात्मक नतीजे मिलने की उम्मीद भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी की रणनीति है कि इसी सिद्धांत को अपने कारोबार पर भी लागू किया जाए, ताकि मौके का फायदा उठाया जा सके और वृद्धि में तेजी लाई जा सके।

इंफोसिस के मुख्य वित्त अधिकारी राजीव बंसल ने कहा, हम तिमाही के दौरान अपना मार्जिन बढ़ाने में कामयाब रहे और हमें भरोसा है कि इसे सीमित दायरे में बरकरार रख सकेंगे।

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT