NDTV Khabar

श्रम मंत्रालय वित्त वर्ष 2017-18 के लिए पीएफ पर देय ब्याज की दर इसी सप्ताह कर सकता है अधिसूचित

सूत्रों का कहना है कि कर्नाटक में चुनावों के कारण आचार संहिता को देखते हुए श्रम मंत्रालय ने ब्याज दर अधिसूचित करने के लिए निर्वाचन आयोग से मंजूरी मांगी है ताकि ब्याज राशि अंशधारकों के खातों में डाली जा सके.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
श्रम मंत्रालय वित्त वर्ष 2017-18 के लिए पीएफ पर देय ब्याज की दर इसी सप्ताह कर सकता है अधिसूचित

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: श्रम मंत्रालय वित्त वर्ष 2017-18 के लिए भविष्य निधि (पीएफ) पर देय ब्याज की दर 8.55% इसी सप्ताह अधिसूचित कर सकता है. इससे कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) द्वारा अपने लगभग पांच करोड़ अंशधारकों के खातों में रिटर्न डालने का मार्ग प्रशस्त होगा. वित्त मंत्रालय बीते वित्त वर्ष के लिए ईपीएफ पर 8.55% की ब्याज दर की पुष्टि कर चुका है. यह बीते पांच साल में पीएफ पर सबसे कम दर होगी.

अगर आपकी कंपनी ने आपका PF खाते में नहीं कराया जमा, तब EPFO उठाएगा यह कदम

सूत्रों का कहना है कि कर्नाटक में चुनावों के कारण आचार संहिता को देखते हुए श्रम मंत्रालय ने ब्याज दर अधिसूचित करने के लिए निर्वाचन आयोग से मंजूरी मांगी है ताकि ब्याज राशि अंशधारकों के खातों में डाली जा सके. सूत्र ने कहा, ‘ईपीएफओ के अंशधारकों को 8.55% ब्याज दर उपलब्ध कराने की मंजूरी इस सप्ताह कभी भी मिल सकती है.’ 

वीडियो : पीएफ पर झुकी सरकार
उल्लेखनीय है कि ईपीएफओ का केंद्रीय न्यासी बोर्ड ब्याज दर के बारे में अपनी सिफारिश वित्त मंत्रालय को भेजता है. मंत्रालय की मंजूरी के बाद इसे अधिसूचित किया जाता है और ब्याज राशि खाताधारकों के खातों में डाली जाती है.

टिप्पणियां
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement