NDTV Khabar

माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए IRCTC लाई 2500 रुपये का टूर पैकेज, 3 दिन और 4 रातों की व्यवस्था

आईआरसीटीसी की वेबसाइट के अनुसार महज 2490 रुपए में रेलवे वैष्णोदेवी की यात्रा यह करवा रहा है. साइट के अनुसार यह टूर 3 रात और 4 दिनों का है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए IRCTC लाई 2500 रुपये का टूर पैकेज, 3 दिन और 4 रातों की व्यवस्था

माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) मंदिर.

खास बातें

  1. भारतीय रेल आईआरसीटीसी के माध्यम से लाया टूर पैकेज
  2. माता वैष्णो देवी के लिए विशेष व्यवस्था
  3. साइट पर उपलब्ध कई पैकेज.
नई दिल्ली: स्कूलों में परीक्षाएं खत्म हो चुकी हैं. कई स्कूलों में नए सत्र की पढ़ाई भी शुरू गई है. बच्चों को अब गर्मी की छुट्टियों को इतंजार है और माता-पिता भी बच्चों के साथ कहीं न कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं. ऐसे में भारतीय रेल भी पर्यटन की दृष्टि से कई प्लान लोगों के लिए लेकर आया है. क्योंकि गर्मी बढ़ती जा रही है ऐसे में लोगों की इच्छा रहती है कि वे ठंडी जगह जाएं. इसके लिए अमूमन पहाड़ी इलाके को ही चयन किया जाता है. जहां पर ठंडी के साथ साथ परिवार के लोगों का मनोरंजन भी हो जाए. कई परिवार यह भी देखते हैं कि यदि इसके साथ संभव हुआ तो आध्यात्मिक लाभ भी उठा लिया जाए. ऐसे में माता वैष्णो देवी जाने का मौका मिल जाए तो इससे बेहतर और क्या हो सकता है. 
mata vaishno devi tour package 1


भारतीय रेल ऐसे श्रद्धालु माता के भक्तों के लिए ऑफर लेकर आया और उन्हें सस्ते दाम पर भी टूर पैकेज दे रहा है. भारतीय रेल का माता वैष्णो देवी यात्रा का पैकेज एक आम आदमी के लिए बड़ा ही मुफीद है. कुछ निजी टूर एजेंसियों के साथ मिलकर आईआरसीटीसी (IRCTC) के जरिए भारतीय रेल माता वैष्णो देवी यात्रा का ऑफर दे रही है. आईआरसीटीसी की वेबसाइट के अनुसार महज 2490 रुपए में रेलवे वैष्णोदेवी की यात्रा यह करवा रहा है. साइट के अनुसार यह टूर 3 रात और 4 दिनों का है.
 
mata vaishno devi tour package 2


टिप्पणियां
आईआरसीटीसी (IRCTC) ने इस पैकेज का नाम 'माता वैष्णोदेवी' रखा है. साइट के अनुसार यह यात्रा ट्रेन से होगी. नई दिल्ली स्टेशन से यह ट्रेन रात 20:50 बजे निकलती है. यह यात्रा स्लिपर क्लास में बुकिंग के जरिए करवाई जाएगी. रेलवे इस ट्रेन को रोज भेजती है. साइट में बताया गया है कि आईआरसीटीसी की ओर से इस पूरी यात्रा के दौरान दो बार नाश्ता दिया जाएगा. इसके साथ आईआरसीटीसी अपने गेस्ट हाउस या समकक्ष होटल में रुकने की व्यवस्था करेगी.
mata vaishno devi tour package 3


रुकने के लिए भी आईआरसीटीसी की ओर दो प्रकार की व्यवस्था की गई है. इसमें स्टैंडर्ड और डीलक्स स्तर की व्यवस्था की गई है. दोनों ही व्यवस्था में अलग-अलग चार्ज देना होगा. IRCTC ने इस पैकेज का कोट NDR035 रखा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement