ADVERTISEMENT

माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए IRCTC लाई 2500 रुपये का टूर पैकेज, 3 दिन और 4 रातों की व्यवस्था

भारतीय रेल ऐसे श्रद्धालु माता के भक्तों के लिए ऑफर लेकर आया और उन्हें सस्ते दाम पर भी टूर पैकेज दे रहा है. भारतीय रेल का माता वैष्णो देवी यात्रा का पैकेज एक आम आदमी के लिए बड़ा ही मुफीद है. कुछ निजी टूर एजेंसियों के साथ मिलकर आईआरसीटीसी (IRCTC) के जरिए भारतीय रेल माता वैष्णो देवी यात्रा का ऑफर दे रही है. आईआरसीटीसी की वेबसाइट के अनुसार महज 2490 रुपए में रेलवे वैष्णोदेवी की यात्रा यह करवा रहा है. साइट के अनुसार यह टूर 3 रात और 4 दिनों का है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी02:42 PM IST, 01 May 2018NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

स्कूलों में परीक्षाएं खत्म हो चुकी हैं. कई स्कूलों में नए सत्र की पढ़ाई भी शुरू गई है. बच्चों को अब गर्मी की छुट्टियों को इतंजार है और माता-पिता भी बच्चों के साथ कहीं न कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं. ऐसे में भारतीय रेल भी पर्यटन की दृष्टि से कई प्लान लोगों के लिए लेकर आया है. क्योंकि गर्मी बढ़ती जा रही है ऐसे में लोगों की इच्छा रहती है कि वे ठंडी जगह जाएं. इसके लिए अमूमन पहाड़ी इलाके को ही चयन किया जाता है. जहां पर ठंडी के साथ साथ परिवार के लोगों का मनोरंजन भी हो जाए. कई परिवार यह भी देखते हैं कि यदि इसके साथ संभव हुआ तो आध्यात्मिक लाभ भी उठा लिया जाए. ऐसे में माता वैष्णो देवी जाने का मौका मिल जाए तो इससे बेहतर और क्या हो सकता है. 

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT