NDTV Khabar

इरडा ने बीमा कंपनियों के लिए नये आउटसोर्सिंग दिशानिर्देश जारी किए

बीमा क्षेत्र के नियामक इरडा ने बीमा कंपनियों की आउटसोर्सिंग गतिविधियों के संबंध में नए दिशानिर्देश जारी किए हैं तथा यह तय किया है कि उन्हें कौन से कार्य खुद करने हैं और कौन से कार्य वे दूसरे को सौंप सकती हैं.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इरडा ने बीमा कंपनियों के लिए नये आउटसोर्सिंग दिशानिर्देश जारी किए

प्रतीकात्मक फोटो

मुंबई: बीमा क्षेत्र के नियामक इरडा ने बीमा कंपनियों की आउटसोर्सिंग गतिविधियों के संबंध में नए दिशानिर्देश जारी किए हैं तथा यह तय किया है कि उन्हें कौन से कार्य खुद करने हैं और कौन से कार्य वे दूसरे को सौंप सकती हैं.

नियामक ने कहा कि दिशानर्दिशों का लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि बीमा कंपनियां आउटसोर्सिंग से उत्पन होने वाले जोखिमों को संभालने के लिए विवेकपूर्ण तरीके अपनाएगी ताकि नकारात्मक प्रभाव को रोका जा सका और पॉलिसीधारकों के हितों की रक्षा की जा सके.

ये दिशानिर्देश 20 अप्रैल के हैं लेकिन राजपत्र में पांच मई को जारी किए गए. नियामक ने कहा कि यह कदम बीमाकंपनियों द्वारा अपनी गतिविधियां आउटसोर्स करने के दौरान प्रभावी निगरानी के लिए ठोस और जवाबी प्रबंधन तरीके सुनिश्चित करने के लिए भी है. तदनुसार, नये नियमों के तहत बीमाकंपनियों को निवेश और और अन्य संबंधित कार्यों के आउटसोर्स पर रोक लगाई गई.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement