NDTV Khabar

आईटी क्षेत्र के कर्मचारी संघों ने की मोहनदास पई के बयान की आलोचना

सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) क्षेत्र के कर्मचारियों के संगठनों ने इस क्षेत्र के अनुभवी प्रबंधक एवं निवेशक मोहनदास पई के उस वक्तव्य को दुख पहुंचाने वाला बताया है जिसमें उन्होंने कहा है कि यूनियन में शामिल होने वाले आईटी कर्मी अपनी नौकरी खो सकते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आईटी क्षेत्र के कर्मचारी संघों ने की मोहनदास पई के बयान की आलोचना

आईटी क्षेत्र के कर्मचारी संघों ने की मोहनदास पई के बयान की आलोचना- प्रतीकात्मक फोटो

बेंगलुरु: सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) क्षेत्र के कर्मचारियों के संगठनों ने इस क्षेत्र के अनुभवी प्रबंधक एवं निवेशक मोहनदास पई के उस वक्तव्य को दुख पहुंचाने वाला बताया है जिसमें उन्होंने कहा है कि यूनियन में शामिल होने वाले आईटी कर्मी अपनी नौकरी खो सकते हैं. पई इन्फोसिस के मानव संसाधन विभाग के प्रमुख और कंपनी के मुख्य वित्त अधिकारी रख चुके हैं. इस समय वह अपना कारोबार कर रहे हैं.

ऑल इंडिया आईटी एम्पलाइज एसोसिएशन के अध्यक्ष मुक्वीमुद्दीन ने कहा, ‘मोहनदास पई का यह बयान बहुत दुख पहुंचाने वाला है. यह कर्मचारियों को मिले संवैधानिक अधिकारों को खुली चुनौती देने के समान है.’ पई ने कल उन लोगों की आलोचना की थी जो कि आईटी उद्योग में कर्मचारियों की यूनियन बनाना चाहते हैं. पई के ऐसा कर वह इस उद्योग में बेवजह शोर-शराबा और डर पैदा करना चाहते हैं. उन्होंने कहा, ‘कोई उनका समर्थन नहीं कर रहा है. जो लोग उनके साथ जायेंगे उन्हें कभी रोजगार नहीं मिलेगा.’ 

कुक्वीइमुद्दीन ने कहा कि आईटी कंपनियों द्वारा अवैध तरीके से लोगों को नौकरी से निकाले जाने के खिलाफ वह अंतरराष्ट्रीय संगठन में अपनी बात रखेंगे. फोरम फार आईटी एम्पलाईज के बेंगलूरू क्षेत्र के राजेश नटराजन ने कहा कि आईटी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी इनफोसिस के पूर्व एचआर प्रमुख और पूर्व मुख्य वित्तीय अधिकारी पई की टिप्पणी असंवैधानिक है.

(न्यूज एजेंसी भाषा की रिपोर्ट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement