NDTV Khabar

क्या जेट एयरवेज जूनियर पायलटों से एक करोड़ रुपये के बॉन्ड भरवा रहा है?

जेट एयरवेज में कुल मिलाकर 200 से अधिक जूनियर पायलट हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्या जेट एयरवेज जूनियर पायलटों से एक करोड़ रुपये के बॉन्ड भरवा रहा है?

क्या जेट एयरवेज जूनियर पायलटों से एक करोड़ रुपये के बॉन्ड भरवा रहा है?- प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: जेट एयरवेज क्या अपने जूनियर पायलटों से एक करोड़ रुपए का बॉन्ड भरवा रहा है? यूनियन सूत्रों के अनुसार निजी क्षेत्र की जेट एयरवेज ने अपने जूनियर पायलटों से कंपनी में कम से कम पांच से सात साल कंपनी में नौकरी करने तथा एक करोड़ रुपये तक मूल्य का जमानती बॉन्ड भरने की शर्त रखी है. जबकि कंपनी की ओर से कुछ और ही कहा गया है. 

सूत्रों के अनुसार कंपनी ने यह कदम ऐसे समय में उठाया है जबकि लागत में कटौती की पहल के तहत उसके अनेक जूनियर पायलटों को हर महीने 10 दिन अवकाश लेने को कहा गया है. इस कदम से उनके वेतन में 30 प्रतिशत तक कटौती होगी.

यह भी पढ़ें- पास का बेजा इस्तेमाल करने वाले कर्मचारियों को चेताया, कहा- ऐक्शन लेंगे

नेशनल एविएटर्स गिल्ड (एनएजी) के सूत्रों ने कहा कि बॉन्ड भरने की अनिवार्यता के बारे में जूनियर पायलटों को सूचित किया गया है. सूत्रों ने कहा कि इन पायलटों से एक करोड़ रुपये मूल्य के जमानती बॉन्ड भरने को कहा गया है और यह कदम ऐसे समय में उठाया गया है जबकि कंपनी ‘एकतरफा ढंग’ से उनके वेतन में कटौती का फैसला कर चुकी है.

यह भी पढ़ें- जेट एयरवेज के इन पायलटों को बड़ा झटका, सैलरी में 30% कटौती होगी!

जेट एयरवेज के प्रवक्ता ने यह सफाई दी
वहीं यह पूछे जाने पर कि कंपनी ने प्रशिक्षु पायलटों को बॉन्ड भरने के लिए कहा है जेट एयरवेज के प्रवक्ता ने कहा, ‘किसी नये बॉन्ड के लिए नहीं कहा गया है. यह तो तरीका है जिसे लागू किया जा रहा है.’

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें- फ्लाइट में बच्चे का जन्म, जेट एयरवेज ने मुफ्त लाइफटाइम हवाई यात्रा की सौगात दी

एनएजी में सूत्रों ने कहा कि संगठन इस बारे में इस सप्ताह कंपनी प्रबंधन से ​मिलने पर विचार कर रहा है ताकि वेतन कटौती के प्रस्ताव पर विचार विमर्श किया जा सके क्योंकि यह एकतरफा ढंग से किया गया है. जेट एयरवेज में कुल मिलाकर 200 से अधिक जूनियर पायलट हैं.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement