NDTV Khabar

महंगी पड़ी फ़्लाइट में लड़ाई, जेट एयरवेज ने दोनों पायलटों को नौकरी से निकाला

इस साल की पहली तारीख़ को लंदन से मुंबई आ रही जेट एयरवेज़ की फ़्लाइट में पायलट ने महिला को-पायलट को थप्पड़ जड़ दिया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महंगी पड़ी फ़्लाइट में लड़ाई, जेट एयरवेज ने दोनों पायलटों को नौकरी से निकाला

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली: जेट ने अपने दोनों पायलट को नौकरी से निकाल दिया है. ये दोनों वही हैं जो लंदन-मुंबई की फ्लाइट में आपस में लड़ पड़े थे. इस साल की पहली तारीख़ को लंदन से मुंबई आ रही जेट एयरवेज़ की फ़्लाइट में पायलट ने महिला को-पायलट को थप्पड़ जड़ दिया. उस वक़्त फ़्लाइट ऑटो-पायलट मोड में थी और दोनों पायलट कॉकपिट से बाहर आ गए थे. बाद में डीजीसीए ने इस पर संज्ञान लेते हुए पायलट का लाइसेंस रद्द कर दिया. और इसे सुरक्षा मानकों का उल्लंघन बताया. 

यह भी पढ़ें : हवा में उड़ान के दौरान ही आपस में लड़ने लगे पायलट कपल, जानिये फिर क्या हुआ

इस पर जेट एयरवेज ने एक बयान जारी कर कहा कि एक जनवरी, 2018 को 9W 119 लंदन-मुंबई की फ्लाइट में हुई घटना के बाद जेट एयरवेज़ ने दोनों कॉकपिट क्रू की सेवाएं तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दी हैं.

VIDEO : जेट एयरवेज ने मारपीट करने वाले पायलटों को नौकरी से निकाला


टिप्पणियां
इससे पहले विस्तारा और इंडिगो फ़्लाइट भी ऐसी हरकतों की वजह से विवादों में रहे हैं. इसे देखते हुए नागरिक उड्डयन मंत्री ने डीजीसीए के डायरेक्टर जनरल को उड़ान के वक़्त विमान में अनुशासन सुनिश्चित करने को कहा था. इससे पहले कंपनी के प्रवक्ता ने इस घटना के बारे में पिछले सप्ताह कहा था कि विमान के क्रू सदस्यों के बीच किसी बात को लेकर गलतफहमी हो गई थी, जिसे तुरंत शांतिपूर्ण ढंग से सुलझा लिया गया था. 

(इनपुट : एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement