NDTV Khabar

JIO ने लगाया तीन बड़ी टेलीकॉम कंपिनयों पर साठगांठ का आरोप

मुकेश अंबानी की स्वामित्व वाली रिलायंस जियो ने जोर देकर कहा कि दूरसंचार क्षेत्र में इस समय मुनाफे के हालात बेहतर बने हए हैं हालांकि, उसने तीन बड़ी दूरसंचार कंपनियों को साठगांठ का आरोप लगाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
JIO ने  लगाया तीन बड़ी टेलीकॉम कंपिनयों पर साठगांठ का आरोप

रिलायंस जियो का कहना है कि यह दौर मुनाफे का दौर है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: मुकेश अंबानी की स्वामित्व वाली रिलायंस जियो ने जोर देकर कहा कि दूरसंचार क्षेत्र में इस समय मुनाफे के हालात बेहतर बने हए हैं हालांकि, उसने तीन बड़ी दूरसंचार कंपनियों को साठगांठ का आरोप लगाया है. अंतर-मंत्रालयी समूह के समक्ष अपनी बातें रखते हुए जियो ने छोटी कंपनियों की वित्तीय समस्याओं के लिए एयरटेल, वोडाफोन तथा आइडिया जैसी पुरानी कंपनियों के कदम को जिम्मेदार ठहराया है.

जियो ने दावा किया कि ये तीनों कंपनियां साठगांठ कर रही हैं और छोटी कंपनियों की समस्याओं को दिखाकर राहत की मांग कर रही हैं. कंपनी ने क्षेत्र की स्थिति के लिए उद्योग संगठन सीओएआई को जिम्मेदार ठहराया और आरोप लगाया कि मौजूदा दबाव के लिए कई साल से सीओएआई की गैर-प्रतिस्पर्धी कार्रवाई को समान रूप से जिम्मेदार ठहराया.

जियो ने कहा कि मौजूदा दूरसंचार कंपनियां प्रौद्योगिकी में निवेश नहीं कर रही हैं और इसके बजाए क्षेत्र की समस्याओं के लिए नई कंपनी को जिम्मेदार ठहरा रही हैं. जीओ का आरोप है कि पुरानी कंपनियां, नई कंपनियों को क्षेत्र में आने से रोकने की कोशिश करती रही हैं और नई प्रौद्योगिकी पेश करने से रोकती रही हैं. अब वे दूसरे पर आरोप लगा रही हैं तथा राहत की मांग कर रही हैं. 

दिलचस्प है कि जियो ने स्पेक्टम के भुगतान के लिए जो समयसीमा आगे बढ़ाई गई, उसकी जगह तत्काल भुगतान की वकालत की है. वहीं दूसरी तरफ अन्य कंपनियां स्पेक्टम की मियाद के अनुसार भुगतान का समय बढ़ाकर 20 साल करने की मांग कर रही हैं.

रिलायंस इंडस्टीज की कंपनी ने यह भी कहा कि दूरसंचार कंपिनयां नई प्रौद्योगिकी में निवेश नहीं कर रही और उनकी वित्तीय कठिनाइयों का एक बहुत बड़ा कारण यही है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement