NDTV Khabar

रिलायंस जियो ने फिर किया धमाका, लॉन्च किया ये नया पोस्टपेड प्लान

इसमें वायस, एसएमएएस, इंटरनेट व अंतरराष्ट्रीय कॉलिंग (आईएसडी) सुविधा पहले ही शामिल और एक्टिवेट होगी.

260 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
रिलायंस जियो ने फिर किया धमाका, लॉन्च किया ये नया पोस्टपेड प्लान

जियो का नया पोस्ट पेड प्लान.

खास बातें

  1. 199 रुपये में 25 जीबी डेटा देगी.
  2. वायस काल व एसएमएस नि:शुल्क रहेंगे.
  3. ग्राहक को कोई जमानत राशि जमा नहीं करवानी होगी.
नई दिल्ली:

रिलायंस जियो ने अपने पोस्टपैड ग्राहकों के लिए एक नया मासिक प्लान पेश किया जिसमें वह 199 रुपये में 25 जीबी डेटा देगी. इस दौरान वायस काल व एसएमएस नि:शुल्क रहेंगे. कंपनी के बयान के अनुसार इस बिलकुल नये ‘जियोपोस्टपैड’ प्लान के लिए ग्राहक को कोई जमानत राशि जमा नहीं करवानी होगी. इसमें वायस, एसएमएएस, इंटरनेट व अंतरराष्ट्रीय कॉलिंग (आईएसडी) सुविधा पहले ही शामिल और एक्टिवेट होगी.

पढ़े - 4G नेटवर्क की उपलब्धता में JIO ने सबको पछाड़ा

जियो का यह प्लान 15 मई से अस्तित्व में आएगा. मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस जियो की इस पहल से पोस्टपैड दूरसंचार सेवाओं में भी नयी ‘मारामारी’ शुरू हो सकती है. इस समय कंपनी का ससबे सस्ता पोस्टपैड प्लान 309 रुपये का है जिसमें वह एक जीबी प्रतिदिन की सीमा के साथ 30 जीबी डेटा देती है. इसमें 400 रुपये की जमानत राशि भी जमा करवानी पड़ती है.

टिप्पणियां

पढ़ें - रिलायंस जियो में इस साल होंगी करीब 80,000 भर्तियां, इस तरह पा सकते हैं नौकरी


लेकिन नये प्लान में कंपनी ने शुल्क को ही नहीं घटाया बल्कि जमानत राशि व डेटा इस्तेमाल की सीमा को समाप्त कर दिया है. इसमें सभी लोकल कॉल नि:शुल्क हैं तो अंतरराष्ट्रीय (आईएसडी) कॉल के लिए 50 पैसे प्रति मिनट व अंतरराष्ट्रीय रोमिंग में दो पैसे प्रति मिनट का शुल्क देना होगा. कंपनी ने इसके साथ ही इंटरनेशनल रोमिंग प्लान की भी घोषणा की है. (भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement